कोच के नाम को लेकर सचिन-गांगुली में नही बन पा रही है आपसी सहमति

अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच कौन होगा इस पर अभी भी संशय बरकार है । कोच पद के लिए सचिन तेंदुलकर सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ने सोमवार को कुल पाँच लोगों रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी , रिचर्ड पाइवस और फिल सिमन्स का इंटरव्यू लिया था ।
इंटरव्यू लेने के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पाँचो मेम्बेर्स का पर्सेंटेशन अच्छा रहा । लेकिन अभी कोच के नाम को लेकर स्वीकृति नही बन पा रही है इसीलिए इसमे थोड़ा और वक्त लग सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोच के नाम पर अंतिम मुहर कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंः स्मृति, सुषमा और एकता: महिला क्रिकेट की नई सनसनी

हालांकि खबरों की मानें तो कोच के नाम पर मुहर इसीलिए नही लग पा रही है क्योंकि सलाहकार समिति की राय आपस नही मिल पा रही है । कोच के लिए सचिन की पसंद रवि शास्त्री हैं तो वहीं सौरव गांगुली की पसंद वीरेंद्र सहवाग है ।

गांगुली और रवि शास्त्री की बनती नही

आपको बता दें कि सौरव गांगुली और रवि शास्त्री की आपस मे कुछ बनती नही है .. आपको याद होगा पिछली बार सौरभ के कहने पर ही कुंबले ने कोच के लिए आवेदन किया था और उसके बाद फिर कोच पद के रेस में सबसे आगे चल रहे रवि शास्त्री को इग्नोर कर अनिल कुंबले को सौरव,सचिन और लक्ष्मण की कमेटी ने टीम इंडिया का कोच बनाया था ।

जिसके बाद मीडिया में शास्त्री ने सौरव गांगुली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था जिसके बाद गांगुली भी शास्त्री पर खूब बरसे। लेकिन इस बार मामला थोड़ा पेचीदा हो गया है क्योंकि शास्त्री को आवेदन करने को इस बार सचिन तेंदुलकर ने मनाया है । अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार चलती है।।

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply