राजनीति

AMU विवाद : जिन्ना को महापुरुष बता बुरे फंसे मौर्य, बर्खास्त करने की हो रही मांग

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर हुए विवाद में हिन्दू युवा वाहिनी के बाद अब एक और हिन्दू संगठन अखिल भारतीय हिन्दू महासभा भी अब कूद पड़ी है । पिछले दिनों हिन्दू युवा वाहिनी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था .

लेकिन अब अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने योगी आदित्यनाथ से यूनिवर्सिटी में लगी जिन्ना की तस्वीर को हटवाने की मांग की है . साथ ही स्वामी चक्रपाणि महाराज ने योगी आदित्यनाथ से अपने मंत्रिमंडल के सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य को भी मंत्री पद से हटाने की मांग की है महाराज जी ने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ ये दो काम को नहीं कर पाए तो उन्हें खुद इस्तीफा दे देना चाहिए ।

तो वहीं इस विवाद के कारण चक्रपाणि महाराज ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है । इस ज्ञापन में चक्रपाणि महाराज ने जिन्ना को महापुरुष कहे जाने को लेकर आपत्ति व्यक्त की है और इसके लिए उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है ।

चक्रपाणि महाराज ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना को महापुरुष बता कर खुद को देशद्रोही साबित किया है इसलिय उन्हें अपने पद पर बने रहने का अब कोई अधिकार नहीं है । साथ ही चक्रपाणि महाराज का ने यह भी कहा कि जिन्ना केवल भारत का गुनहगार नहीं है बल्कि वो मानवता का भी गुनाहगार है क्योंकि जिन्ना के कारण ही भारत के दो टुकड़े हो गए और लाखों लोगों की जान चली गई । उन्होंने मुम्बई इस्थित जिन्ना हाउस को सावरकर हाउस बनाने की भी मांग राजनाथ सिंह से की है ।

आपको बता दें की पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर बयान दिया था कि जिन्ना एक महापुरुष थे और महापुरुष की तस्वीर लगाने में कोई हर्ज नहीं है । इस मामले में राज्य सभा के नवनिर्वाचित सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान निंदनीय है इससे UP सरकार और भाजपा की छवि को धक्का पहुँचेगी । यादव ने मौर्य द्वारा दिया गया इस बयान के खिलाफ कड़ी कार्यवाइ करने की मांग की है ।

Facebook Comments
Rahul Tiwari
राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply