#MeToo से एक और सेलिब्रिटी की बलि, अनु मलिक को सोनी नें शो से निकाला

नामी सिंगर और सोनी टीवी के शो ‘इंडियन आइडल’ के जज अनु मलिक भी मी टू कैंपेन के लपेटे में आ गए हैं. एक दो नहीं बल्कि पूरे 5 महिलाओं ने उन पर यौन शोषण और जबर्दस्ती के आरोप लगाए हैं. इसके कारण उन्हें म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडियल के जज से हटा दिया गया है. सोनी टीवी ने बयान दिया था की ‘विशाल और नेहा पहले की तरह शो को जज करते रहेंगे, जल्द हीं दूसरा सिंगर अनु मलिक की जगह लेगा’.

इस बीच खबर है की मलिक की जगह सलीम मर्चेंट जज की भूमिका में जुड़ रहे हैं. हालांकि मलिक नें इस बात से इंकार किया है कि उन्हें निकाला गया है. उन्होनें कहा कि वे अपनें काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे इसलिए ब्रेक लिया है. वे 2004 से इस शो के जज के रूप में काम कर रहे हैं. ‘तू मुंबई आ रहा है’ ‘आग लगा दी’ जैसे डायलॉग उनके हीं है.

सबसे पहले सिंगर श्वेता पंडित ने अनु मलिक आरोप लगाते हुए कहा था की जब मैं 15 साल की थी और अंधेरी के एंपायर स्टूडियो में ऑडिशन के लिए गई थी तब अनु मलिक ने उन्हे कहा था कि ‘तुम मुझे किस करो, मैं तुम्हे सुनिधि और शान के साथ गाना गानें का मौका दूँगा’. यह बात 2001 की है.

इसके अलावा जी टीवी के म्यूजिक शो ‘सा रे गा मा पा’ की जज सिंगर सोना महापात्रा ने भी उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. जिसके जवाब में अनु मलिक ने कहा था ‘उन्होंने कभी सोना महापात्रा के साथ काम नहीं किया है, और ना ही उन्हें जानते हैं. वह जानबूझकर उनका नाम घसीट रही है’. इसके अलावा दो और महिलाओं ने भी बिना अपना नाम बताये.

अनु मलिक पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें से एक इंडियन आइडियल की कंटेस्टेंट ने तो शो इसलिए छोड़ दिया क्योंकि अनु मलिक उसमें जज थे. इन आरोपों के बाद जानी मानी सिंगर अलीशा चिनॉय ने मलिक पर आरोप लगाने वाले का समर्थन किया है. मिटू कैम्पेन के आने के बाद कई सेलिब्रिटी लगातार इन आरोपों को झेल रहे हैं.

Facebook Comments

Ankush M Thakur

Alrounder, A pure Indian, Young Journalist, Sports lover, Sports and political commentator

Leave a Reply