बिहार में भी दिखेगा चक्रवात ‘निसर्ग’ का असर , मौसम विभाग ने ज़ारी की चेतावनी

देश में आई चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है । मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर की माने तो बिहार में मौसम का साइड इफेक्ट चक्रवात निसर्ग कि वजह से ही हो रहा है जिसमें प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आंधी-तूफान और बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार निसर्ग बिहार में दक्षिण-पश्चिम से प्रवेश करेगा यानी सबसे पहले दक्षिण- पश्चिम बिहार के लोगों को इसका सामना करना पड़ेगा. जिनमें औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, भोजपुर, भभुआ शामिल है।

संभावना यह भी जताई जा रही है, बिहार में निसर्ग के प्रभाव जल्दी खत्म नहीं होंगे तथा राज्य के कई हिस्सों में आने वाले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी ।

वहीं पटना वासियों के लिए भी गर्मी से राहत के आसार नज़र आ रहे । पटना जिला में हल्की बारिश के आसार हैं. आसमान में बादल छाएं रहेंगे और तापमान में गिरावट आएगी । मौसम विभाग के द्वारा ज़ारी जानकारी के अनुसार इन जगहों पर ज्यादा बारिश के आसार है

5 और 6 जून को नार्थ वेस्ट बिहार, नार्थ सेंट्रल बिहार और नार्थ ईस्ट बिहार में ज्यादातर जगहों पर आंधी-तूफान एवं बारिश के आसार हैं. जिनमें वेस्ट चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली , शिवहर, समस्तीपुर, सूपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा और पूर्णिया शामिल हैं.इन जगहों पर आंशिक बारिश के आसार

साउथ वेस्ट बिहार, साउथ ईस्ट बिहार, साउथ सेंट्रल बिहार में भी 5 और 6 जून को बारिश आंधी-तूफान के पूरे आसार हैं. इनमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई शामिल है. आनंद शंकर जी ने यह भी इलतिला दी कि बिहार वासियों को आंधी तूफान को लेकर सचेत रहना होगा ।।

बिहार: नलजल योजना में भारी गड़बड़ी, हुई जाँच तो साबित हो सकती है सबसे भ्रष्ट योजना

क्या आप जानते हैं ये चौंकाने वाले मजेदार रोचक तथ्य!

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply