केजरीवाल का मकान मालिकों से अपील, दो-तीन महीनों तक किराया ना मांगे जरुरत पड़ी तो सरकार करेगी भुगतान

कोरोना वायरस के संकट से पूरा देश जूझ रहा है. इस परिस्थी से निकलने के लिए केंद्र के साथ-साथ राज्य की सभी सरकारे हर संभव कोशिश कर रही है. 21 दिनों के लॉकडाउन से पूरे देश की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है. अपने घर-परिवारों से दूर रहकर काम कर रहे लोग वापस अपने घरों को लौट रहे हैं. यातायात के कोई साधन ना होने के कारण उन्हें मजबूरन पैदल ही लौटना पड़ रहा है.

सब कुछ बंद होने के कारण रोज कमाकर खाने वाले दिहारी मजदूर पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं. दो वक़्त की रोटी और किराये तक के पैसे नहीं होने के कारण उन्हें बड़े-बड़े शहरों को छोड़ कर वापस अपने गाँव लौटना पड़ रहा है.

ऐसे में रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजदूर और गरीब कर्मचारियों को थोड़ी राहत पहुँचाने के लिए दिल्ली के मकान मालिकों से अपील की है कि वो अपने किरायेदारों से दो-तीन महीनों तक किराया ना मांगे.

तमाम बुरी खबरों के बीच वो अच्छी खबरें जो आपको कोरोना से लड़ने को प्रेरित करेगी

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मकान मालिकों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आपका किरायेदार गरीब है या अभी दो-तीन महीने किराया देने में असक्षम है तो उनसे दो-तीन महीनों तक किराया मत मांगना. मुख्यमंत्री ने कहा कि "अगर आप मुझे अपना बेटा या भाई मानते हैं तो आज अपने किरायेदारों से बात करना और उनसे कहना की हम आपके साथ हैं, चिंता मत करो हम आपको किराया देने के लिए मजबूर नहीं करंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि कई जगह से खबर आ रही है की कुछ मकान मालिक किरायेदारों से जबरदस्ती कर रहे हैं इसीलिए वो छोड़-छोड़कर जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि आप उनसे जबरदस्ती मत करो. आप दो महीनों के लिए अपना किराया पोस्टपोंड कर दो. दो महीनों के बाद जब ये कोरोना का झंझट ख़त्म हो जायेगा और अगर गरीबी के कारण कोई अपना किराया नहीं दे पाएगा तो मैं आपको आश्वासन देता दूं की दिल्ली सरकार उसका भुगतान करेगी. लेकिन, अगर कोई भी मकान मालिक जबरदस्ती करेगा तो सरकार उसके खिलाफ सख्त करवाई करेगी.

कंस्ट्रक्शन का काम करनेवाले हर मजदूर को 5 हजार रुपये देगी केजरीवाल सरकार

कोरोना: प्रधानमंत्री ने लोगों से की अपील- आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए

कोरोना लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा एलान, गरीब, किसान, महिला, मजदूर सबको मिलेंगे फायेदे

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

 

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply