देवरिया कांड: शेल्टर होम कांड
जुर्म

देवरिया कांड: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार तो सीएम योगी ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

देवरिया कांड को लेकर सियासत गर्मा गई है... विपक्ष पूरी तरीके से सरकार पर हमलावर हो गया है। चारों तरफ इस कांड के कारण बीजेपी सरकार की और सीएम योगी की पर सवाल खड़े हो रहे हैं। विपक्ष बार बार सवाल कर रहा है कि महिला सुरक्षा की बात करने वाली सरकार में आखिर ये कांड कैसे हो रहा है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने तो एक बड़ा बयान देते हुए यहां तक कह दिया है कि देश में हो रहे बलात्कारों में बीजेपी वाले शामिल हैं,और बीजेपी के संरक्षण में ये रेप हो रहे हैं,तो वहीं इस मामले को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखाते हुए देवरिया के डीएम सुजीत कुमार का तबादला कर दिया है साथ ही डीपीओ की लापरवाही की लापरवाही देखते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। तो वहीं पूर्व प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी नीरज कुमार और अनूप सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मामलें सीबीआई जांच के भी आदेश दिए है।

देवरिया कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार को जमकर फटकार लगाई... साथ ही सवाल किया है कि आखिर सरकार ने बालिका गृह चलाने वाले एनजीओ को फंड देने से पहले उनकी जांच क्यों नहीं की...साथ ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया से भी पीड़िताओं की की तस्वीरों को दिखाने से मना किया है...कोर्ट ने साफ कहा है कि मीडिया पीड़िताओं की तस्वीरें और इंटरव्यू ब्लर करके भी ना दिखाए
तो वहीं अब इस मामले में अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी।

आपको बता दें कि देवरिया बालिका गृह से रविवार रात एक लड़की पुलिस के पास पहुंची और बालिका गृह की पूरी कहानी कह सुनाई. महिला थाना प्रभारी ने तत्काल एसएसपी को सूचना दी और फिर छापेमारी की कार्रवाई की गई. इस छापेमारी में बालिका गृह के 43 लड़कियों में से पुलिस ने 24 लड़कियों को छुड़ाया लिया जबकि 18 लड़कियां गायब मिलीं।

छुड़ाई गई लड़कियों ने बताया कि रात में गाड़ी से कुछ लड़कियों को गोरखपुर ले जाया जाता था और फिर सुबह में वापस लाया जाता था। लौटने के बाद लड़कियां रोती रहती थीं। उन्होंने बताया कि उनसे वहां पर गलत काम करवाया जाता था। पीड़िताओं का ये भी आरोप है कि उनसे झाड़ू पोंछा लगवाया जाता था और मना करना पर जमकर उनकी पिटाई की जाती थी... वहीं इस खुलासे के वहीं इस खुलासे के बाद से हडकंप मच गया है ।

1,032 total views, 4 views today

Facebook Comments

Leave a Reply