IPL 2019 में इस नए किरदार में दिखेंगे सौरव गांगुली, दिल्ली कैपिटल्स के लिए करेंगे काम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस साल होने वाले आईपीएल में एक नई भूमिका में नजर आयेंगे. 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के इस बारहवें ( 12th ) सीजन में कुल 8 टीमें हिस्सा लेगी जिनके बीच कुल 60 मैच खेले जायेंगे.

इसी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए टीम का सलाहकार नियुक्त किया है. दिल्ली के मुख्य कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं. गांगुली उन्ही के साथ काम करेंगे. गांगुली और पोंटिंग पहले भी एक साथ कर चुके है. आईपीएल के शुरूआती सीजन में गांगुली और पोंटिंग दोनों कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए एक साथ खेल चुके हैं. सौरव गांगुली उस समय कोलकाता के कप्तान थे.

दिल्ली की टीम के सलाहकार नियुक्त किये जाने के बाद गांगुली ने कहा, “मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ उसके बोर्ड में आकर काफी खुश हूं.” उन्होंने कहा कि मैं जिंदल ग्रुप और जेएसडब्ल्यू ग्रुप को वर्षों से जानता हूं, मैं उनके साथ दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं. मैं खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करने को बेताब हूं.

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने कहा, ‘सौरव विश्व क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में स्थान रखते हैं. भारतीय क्रिकेट में काफी कुछ सौरव की वजह से ही हुआ है. यह सम्मान की बात है कि सौरव ने दिल्ली को अपनी आईपीएल टीम के लिए चुना है. हमारी टीम को उनके अनुभव, मार्गदर्शन और सलाह का काफी फायदा मिलेगा, सौरव मेरे लिए परिवार की तरह हैं.’


आपको बता दें कि दिल्ली की टीम अब तक एक बार भी चैम्पियन नहीं बनी. इस बार दिल्ली की कमान युवा श्रेयस अय्यर के हाथ में है. दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी.

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply