फिर हिली राजधानी दिल्ली, दो महीने के अंतराल में चौदहवां भूकम्प

देश की राजधानी दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकम्प के झटके। सोमवार दोपहर दिल्ली-एनसीआर में आज दोपहर बाद भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र हरियाणा में गुरुग्राम जिले के दौराला में दिल्ली सीमा के पास था। दोपहर बाद एक बजे आये भूकंप का केंद्र 28.7 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 76.7 डिग्री पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से 18 किलोमीटर की गहराई पर था। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.1 मापी गई।

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय से भूकंप के हल्के और मध्ययम झटके आ रहे हैं और यह गहन चिंता का विषय बना हुआ है । हालांकि, आज दोपहर भूकम्प के झटकों से जानमाल के नुकसान की अब तक कोई खबर नहीं है।

एनसीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्थित था। भूकंप का केंद्र 28.7 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 76.7 डिग्री पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से 18 किलोमीटर की गहराई पर था। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ समय से भूकंप के हल्के और मध्ययम झटके आ रहे हैं।

आपको यह भी बता दें अप्रैल से दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मध्यम और कम तीव्रता के 14 से अधिक भूकंप आ चुके हैं। यह कहीं न कहीं किसी बड़े भुकंप की चेतावनी भी हो सकती है।

नहीं भा रही को भारत की मीडिया, ताइवान से लगातार ख़राब हो रहे रिश्ते

असम सरकार ने की स्कूल कॉलेजों में निःशुल्क एडमिशन की घोषणा, अभिभावकों को राहत

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की तबीयत खराब, दिखे कोरोना के लक्षण

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply