मनोरंजन

अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन,गजेंद्र चौहान नही कर पाए अपना टेन्योर तक पूरा

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर फ़िल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII),पुणे के नए चेयरमैन होंगे. इस पद के लिए उनकी नियुक्ति बुधवार 11 अक्टूबर को गई।

62 वर्षीय अनुपम खेर 500 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं.उन्होंने करियर की शुरुआत 1982 में आई फ़िल्म 'आगमन' से की थी। लेकिन उन्हें ख्याति मिली 1984 में आई महेश भट्ट की फिल्म 'सारांश' से।

खेर हॉलीवुड फिल्में भी कर चुके हैं । साथ ही वो सीबीएफसी यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन के चेयरमैन भी रह चुके है। अनुपम 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्मभूषण से सम्मानित हैं।

FTII के चेयरमैन पद पर अभी आसीन गजेंद्र चौहान का मार्च 2018 में उनका ३ साल का टर्म खत्म हो रहा था लेकिन उससे पहले ही उन्हें हटा अनुपम खेर को उनका पदभार दे दिया गया। बता दें कि गजेंद्र चौहान को बतौर FTII चेयरमैन जून 2015 में नियुक्त किया गया था जिसके बाद वो काफी विवादों में आ गए । छात्रों ने उनके खिलाफ लंबे समय तक प्रोटेस्ट किया था। छात्रों का आरोप था कि ये नियुक्ति पॉलिटिकली मोटिवेटेड है क्योंकि गजेंद्र चौहान बीजपी के सपोर्टर रहे हैं इसीलिए उन्हें ये पद गिफ्ट के तौर पर मिला है। वो इस पद के काबिल नही है।

बतौर चेयरमैन नियुक्त होने के बाद अनुपम खेर ने एक एंटरटेनमेंट चैनल से बात करते हुए कहा कि 'यह एक शानदार अनुभव है.  जहाँ मैंने एक्टिंग की पढ़ाई की वहां का चेयरमैन बनना एक सम्मान की बात है और मैं समझता हूं कि इस पद पर आसीन होने के बाद अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना है।

join us on facebook and twitter

Facebook Comments

Leave a Reply