मनोरंजन

'हैदर' और 'रईस' जैसे फिल्मों से दिल जीतने वाले अभिनेता नरेन्द्र झा का कार्डिक अरेस्ट से निधन

बुधवार.. 14 मार्च की सुबह ,बॉलीवुड और सीने प्रेमियों के लिए एक मनहूस खबर ले कर आई . हैदर, घायल वन्स अगेन और शोरगुल जैसी फिल्मों से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना चुके दमदार आवाज और असीम प्रतिभा के धनी नरेन्द्र झा अब हमारे बीच नही रहे . सुबह 5 बजे के करीब दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी . उन्होंने वाडा के अपने फार्म हाउस पर अपनी अंतिम सांसे ली . यह उनकी तीसरी हार्ट अटैक थी जिनसे उनकी जान गयी .

कुछ दिन पहले एक माइनर हार्ट अटैक से जूझने के बाद नरेन्द्र झा अपनी पत्नी पंकजा ठाकुर के साथ आराम के लिए वाडा के अपने फार्म हाउस गये हुए थे. खबरों की माने तो उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पाल से चल रहा था और इसीलिए उनकी पत्नी पंकजा ठाकुर जो CBFC की सीईओ भी रह चुकी है वो उनके साथ फार्म हाउस पर समय बिताने के लिए 4 महीने की छुट्टी तक ले ली थी .

बिहार के मधुबनी से ताल्लुक रखने वाले 55 वर्षीय अभिनेता नरेन्द्र झा ने मॉडलिंग और विज्ञापनों से अपने कैरिएर की शुरुआत की थी . नरेन्द्र की पहली फिल्म 2002 में 'फंटूश' आई उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और धारवाहिकों में किया .विशाल भारद्वाज की फिल्म 'हैदर' में शाहिद कपूर की पिता के किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई . उसके बाद उन्होंने 'घायल वन्स अगेन', 'शोरगुल' ,'हमारी अधूरी कहानी' ,'काबिल', 'मोहनजोदारो' और रईस जैसी फिल्मों से दर्शकों के दिल पर अपने छाप छोड़ दिए . नरेन्द्र झा सलमान खान की आने वाली फिल्म 'रेस 3' के भी हिस्सा थे. उन्होंने दिसंबर में इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी .

नरेन्द्र ने पंकजा ठाकुर से साल 2015 में 52 साल की उम्र में शादी की . हालाकि उन्होंने 2007 में ही पंकजा को प्रपोज किया था . लेकिन पंकजा उस समय तलाकसुदा थी और उनकी एक बेटी थी . पंकजा अपनी बेटी की जिंदगी डिस्टर्ब नही करना चाहती थी इसीलिए उन्होंने दोबारा शादी करने में इतनी देरी की .

नरेन्द्र झा की अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है और ट्विटर उनके श्रधाजलियों से पटा हुआ है. 'द नेशन फर्स्ट' इस शानदार अभिनेता और मस्तमौला इंसान को श्रधांजली अर्पित करता है . RIP Narendra Jha

यह भी पढ़ेंइन बिहारी कलाकारों ने ना केवल बॉलीवुड में इंट्री ली बल्कि लोगों के दिलों पर राज भी किया

Facebook Comments

Leave a Reply