मनोरंजन

अपनी प्रेमिका को प्रपोज करने में जब शशि कपूर के फूल गये थे हाथ पैर

भारतीय फिल्म जगत के सबसे चहेते अदाकार शशि कपूर का निधन सोमवार को हो गया जिससे पूरे भारत और फ़िल्म जगत में सन्नाटा पसरा हुआ है। शशि अपने समय के खूबसूरत अदाकारों में से एक थे जिस कारण बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ-साथ हॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी इनपे जान छिरकती थी और उन्होंने शादी भी एक विदेशी अभिनेत्री जेनिफर से ही की ।

कहा जाता है कि जब शशि कपूर 1956 में कलकता के 'अंपायर' नामक थियेटर में अपना शो कर रहे थे वहीं उन्होंने एक खूबसूरत लड़की को देखा जो हमेशा एक ही लाइन की उसी कुर्सी पर रोज बैठती थी उसने कभी भी इन 5 दिनों के प्ले के अंतराल में अपनी लाइन तो क्या कुर्सी तक चेंज नही की ।

वो लड़की कोई और नही जेनिफर थी. शशि कपूर अपने प्ले के दौरान पहली नजर मे ही जेनिफर को दिल दे बैठे थे । लेकिन अपने प्यार को वो खुद बयां नही कर पाये, उन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए अपने चचेरे भाई शुभिराज का सहारा लिया । शुभिराज ने शशि कपूर से वादा किया कि वो उन्हें वो जेनिफर से ज़रूर मिलवाएंगे ।

शुभिराज अपने वादे के मुताबिक शशि को थियेटर के पीछे एक आलीशान होटल में मिलवाने ले गए । जब शशि कपूर जेनिफर से मिलने पहुंचे तो वे पूरी तरह नर्वस थे वो इतने नर्वस थे कि उनका हाथ पैर फुल गया था । शशि और जेनिफर दोनों एक दूसरे से अनजान थे लेकिन इस अजनबीपन को शुभिराज दूर करते हुए दोनों का परिचय करवाया लेकिन उस वक़्त जेनिफर ने उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखया परंतु धीरे धीरे जेनिफर का ग्रुप शशि कपूर का प्ले देखने के लिए बुलाया जाने लगा जिससे दोनों एक दूसरे के नजदीक आये और अपने प्यार को शशि कपूर ने शादी जैसे पवित्र बंधन में बांध दिया, शशि कपूर अपने पूरे परिवार मे एकमात्र ऐसे अभिनेता थे जिसने एक विदेशी अदाकारा से प्यार किया और उसे अपने जीवनसंगनी के रुप मे चुना।

इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर,मराठी फिल्म का है रीमेक

 

Facebook Comments
Rahul Tiwari
राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply