कादर खान का निधन हुआ
मनोरंजन

नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान, कनाडा में किया जायेगा अंतिम संस्कार

2019 की पहली सुबह बॉलीवुड और हिंदी सिने प्रेमियों के लिए एक मनहूस खबर लेकर आई. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और डायलॉग राइटर कादर खान का लंबी बिमारी के बाद मंगलवार को कनाडा में निधन हो गया. उनका इलाज कनाडा में ही चल रहा था. वह 81 वर्ष के थे. उन्हें अंतिम बार हिंदी फिल्म 'दिमाग का दही' में देखा गया था.

न्यूज़ एजेंसी PTI से बातचीत में कादर खान के बेटे सरफराज से इस खबर की पुष्टि की. सरफराज ने बताया, 'मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए. उन्होंने 31 दिसंबर को शाम 6 बजे (वहां के समयानुसार) अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि कादर खान दोपहर में ही कोमा में चले गए थे. दिवंगत अभिनेता का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा. सरफराज ने कहा, 'हमारे परिवार के सभी सदस्य यहां हैं और हम यहीं रहते हैं इसीलिए हमने यहीं अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है.

बता दें कादर खान को प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर था, जिसके कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था'. कादर खान की हालत कुछ दिनों से नाजुक बताई जा रही थी जिसके कारण उनके चाहने वालों में दुआओं का दौर जारी था. हलाकि दो दिन पहले भी एक बार खान के निधन की खबरें सोशल मीडिया में आई थी. लेकिन उस समय उनके बेटे सरफराज ने इस खबर का खंडन किया था.

काबुल में हुआ था जन्म

कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में थे. इसके अलावा कादर खान ने एक पटकथा और संवाद लेखक के तौर पर मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी. उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया और 250 से ज्यादा फिल्मों के संवाद लिखे थे.

Facebook Comments

Leave a Reply