मनोरंजन

बॉलीवुड का 'श्रीदेवी' युग खत्म! फिल्मों की पहली महिला सुपरस्टार अब हमारे बीच नही रही

हर घड़ी बदल रही है रूप जिंदगी, छाँव है कभी,कभी है धूप जिंदगी... हर पल यहाँ जी भर जियो,जो है समाँ कल हो ना हो.  ये पंक्तियाँ हमें यह अहसास कराती है कि आनेवाले समय पर किसी की पकड़ नहीं हैं इसलिए हर पल को आखिरी समझ कर इंज्वाय करो। कुछ दिन पहले भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला 'सुपरस्टार' श्रीदेवी, फगली फिल्म वाले एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने जब दुबई के लिए रवाना हो रहीं थीं,उस समय उन्हें जरा भी एहसास नहीं रहा होगा कि वे अपनें मातृभूमि का आखिरी बार दीदार कर रहीं हैं।

पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ शादी में शामिल होने दुबई गयीं,शादी का आनंद भी उठाया..फोटो भी शेयर की,बताया भी कि बड़ी बेटी जाह्नवी को वह कितना मिस कर रही हैं। लेकिन बीते 24 और 25 फरवरी की मिलीजुली रात, एक साधारण रात नहीं थी..यह एक दर्द भरी, विस्मय भरी, अफसोस भरी रात थी। यह रात हमें एक ऐसे खबर से रूबरू करा रही थी, जिसपर किसी को तनिक भर भी विश्वास ना हो..

तकरीबन रात के 2 ढ़ाई बजे थें. जब पूरा भारत नींद की गहरी चादर ओढ़े सो रहा था,ठीक उसी समय 80 90 के दशक में करोड़ों युवाओं की 'क्रश' रहीं 'लीजेंड्री' श्रीदेवी भी सो रहीं थीं, लेकिन ऐसी नींद में,जहाँ से अब वह कभी भी नहीं उठ सकती...दुबई के एक होटल में,जहाँ वह सपरिवार ठहरी थीं,वहीं उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ और फिर बॉलीवुड नें अपनें इस महान अदाकारा को हमेशा के लिए खो दिया,वो भी केवल 54 साल की उम्र में। उनके पति बोनी कपूर के भाई संजय कपूर नें खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि 'हाँ यह सच है! यह दुःखद घटना 24 फरवरी के 11 से 11:30 के बीच की है।

' ट्विटर पर पहले तो सभी इस खबर की सच्चाई जाननें की कोशिश मे लगे रहे क्योंकि किसी भी इंसान के लिए यह पचा पाना मुश्किल है। कोई विश्वास हीं नहीं कर पा रहा है कि श्रीदेवी..हाँ वही 'मिस्टर इंडिया' वाली श्रीदेवी, 'नगीना' वाली श्रीदेवी ....'नयनों में सपना,सपनों में सजना' में अपनें डाँस से सबको कायल बनानें वाली श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रहीं? प्रियंका चोपड़ा नें तो बिना देर किए अपनें ट्विट में 'Dark Day' बता दिया।

महानायक अमिताभ बच्चन नें ट्विट किया 'ना जानें क्यूँ, एक अजीब सी घबराहट हो रही है'....... 'सदमा' फिल्म की श्रीदेवी ,अपनें करोड़ो फैंस को सदमा देकर हमेशा के लिए उस सफर पर निकल चुकी हैं जहाँ से ना कोई वापस लौटा है,ना वो लौटेंगी। The Nation First इस महान अभिनेत्री को कोटि कोटि नमन करता है।

इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर,मराठी फिल्म का है रीमेक

 

Facebook Comments
Ankush M Thakur
Alrounder, A pure Indian, Young Journalist, Sports lover, Sports and political commentator
http://www.thenationfirst.com

One thought on “बॉलीवुड का 'श्रीदेवी' युग खत्म! फिल्मों की पहली महिला सुपरस्टार अब हमारे बीच नही रही

Leave a Reply