टीवी के इस धारावाहिक को देखना हर किसी के लिए है जरूरी | निमकी मुखिया
मनोरंजन

टीवी के इस धारावाहिक को देखना हर किसी के लिए है जरूरी

आमतौर पर मैं टीवी सीरियलों का बहुत बड़ा फैन नहीं हूँ लेकिन फिर भी कुछ ऐसे हैं जिसनें अपनें आप दिल में जगह बना ली. रात के उस प्राइम टाइम पर जब इंसान दिनभर की थकावट मिटानें टीवी के सामनें बैठता है, तो सबसे ज्यादा जरूरत होती है मूड हल्का करनें वाले प्रोग्राम की. वीकेंड में तो कई रियलिटी शो आते हैं तो मन बहल जाता है. लेकिन सप्ताह के बाकी दिनों का क्या. सोमवार से शुक्रवार तक सब टीवी पर रात 8.30 बजे का स्लॉट बुक रहता है मशहूर कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के नाम. सभी उम्र के दर्शक इसको बेहद पसंद करते हैं तभी तो 10 साल से ज्यादा समय से यह चलते जा रहा है. वहीं रात 8.30 बजे के प्राइम स्लॉट में 'स्टार भारत' पर आती है 'निमकी मुखिया'. यह सप्ताह में 6 दिन यानि सोमवार से शनिवार तक दिखाया जाता है.

यह भी पढ़ें7 करोड़ के कर्ज में प्रियंका के होने वाले ससुर

क्यों देखें?

'निमकी मुखिया',नारी सशक्तिकरण को दिखाती भारत की टॉप हिंदी सीरियल मे से एक है.यह बताती है कि अगर औरत कुछ ठान ले तो, दुनिया को कोई भी ताकत उसे रोक नहीं सकती. उत्तराखंड की 28 वर्षीय एक्ट्रेस भूमिका गुरूंग निमकी मुखिया का मुख्य किरदार निभाती हैं. एक बिल्कुल अलग पृष्ठभूमि से आयी गुरूंग के लिए निमकी मुखिया का रोल करना काफी मुश्किल था.

क्योंकि यह सीरियल बिहार के मधुबनी जिले की कहानी है जहाँ की भाषा मैथिली, भोजपुरी और टूटी फूटी हिंदी है. लेकिन जिस तरह से उन्होनें इस किरदार को जिया है,यही उन्हे खास बनाती है. जमा हबीब की लेखनी का हीं कारनामा है जिसनें इतना बेहतर सीरियल दर्शकों के सामनें लाया. महिला सशक्तिकरण की आवाज बनी यह धारावाहिक गाँव से लेकर शहर तक बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की पसंद बन चुकी है. निमकी का चुलबुल अंदाज, साथ हीं उसकी सूझबूझ दर्शकों का दिल जीत लेती है. निमकी एक चुलबुल लड़की है जो एक डैशिंग दबंग हैंडसम लड़के से शादी करना चाहती है,इसलिए वह गाँव के मुखिया तेतर सिंह के बेटे बब्बू सिंह को बहुत पसंद करती है. निमकी मुखिया का चुनाव लड़के जीत जाती है. फिर तेतर सिंह अपनें स्वार्थ के लिए बेटे बब्बू की शादी निमकी से करा देता है.

निमकी बॉलीवुड की जबर्दस्त फैन है. उसका सीधा कहना है 'औरत अपने लिए आवाज क्यों नहीं उठा सकती'. यह बिहार हीं नहीं, देश के कई भागों में मौजूद अगड़ी और पिछड़ी जातियों के भेदभाव पर भी करारा चोट करती है. बिहार की राजनीति की बानगी पेश करता राकेश कुमार निर्देशित इस धारावाहिक का पहला पहला शो 28 अगस्त 2017 को प्रसारित हुआ था. 22 सितंबर को 322वाँ एपिसोड प्रसारित हुआ.

निमकी मुखिया के कलाकार:-

निमकी मुखिया 'भूमिका गुरूंग के पति बब्बू जी का किरदार निभा रहे हैं अभिषेक शर्मा. पहले निमकी की सास अनारो देवी के रोल में अभिनेत्री गरिमा विक्रांत सिंह थी, लेकिन हाल हीं उनके शो छोड़नें के बाद नीलिमा सिंह को लाया गया है. अभिनेता इन्द्रनील सेनगुप्ता, बीडीओ बाबू के किरदार में है जो हर जगह निमकी की मदद करता है. विजय कुमार निमकी के ससुर तेतर सिंह, श्रिया झा बब्बू की बहन स्वीटी, शिवानी चक्रवर्ती डब्लू की पत्नी रेखा, प्रियांशु सिंह निमकी का दोस्त टुन्ने का रोल बखूबी निभा रहे है. वहीं निमकी के पिता बनें हैं जतिन सूरी.

राइटर्स कॉर्नर:-

धारावाहिक देखना या न देखना लोगों की पसंद पर निर्भर करता है. अगर सही मायनें में देखा जाए तो कुछ हीं सीरियल होते हैं जो एक में हीं सब तरह का आनंद देते हैं. मैं खुद इस सीरियल को रेगुलर देखता हूँ इसलिए यह कहनें में जरा भी संकोच नहीं कि इसमें आपको हँसी, भावनाएँ, गुस्सा, प्यार सबके दर्शन हो जाएँगे, साथ हीं यह बहुत कुछ सिखाती भी है.

Facebook Comments

Leave a Reply