मनोरंजन

नए नाम और 26 कट्स के साथ रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती

संजय लीला भंसाली की विवादों से घिरी मोस्ट अवेटेड फिल्म पद्मावती पर मची कोहराम को खत्म करने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने एडवाइजरी पैनल की मदद से फिल्म के निर्माता को फिल्म का नाम बदलने और साथ में 26 कट्स लगाने का सुझाव दिया है।

पद्मावती विवाद पर सेंसर बोर्ड ने 28 दिसंबर को यह बैठक की थी जिसमे ये सुझाव दिया गया। बोर्ड ने फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत करने, फ़िल्म को काल्पनिक बताने और फ़िल्म में 'घूमर' गाने में बदलाव करने पर भी जोर दिया है। सेंसर बोर्ड की एडवाइजरी पैनल ने साफ कहा कि निर्माता-निर्देशक इन शर्तों पर अमल करेंगे तभी फ़िल्म को रिलीज करने की अनुमति मिलेगी। हालांकि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की तरफ से अभी तक सेंसर बोर्ड के इस रुख पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें फिल्म पद्मावती में रानी पद्मिनी के चरित्र को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप है। राजस्थान की करणी सेना का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मिनी और दिल्ली के शाषक अल्लाउद्दीन खिलजी के बीच काल्पनिक प्रेम प्रसंग दिखाया गया है जिसके कारण पूरे देश भर में इसका विरोध किया जा रहा है। और फिल्म से जुड़े कलाकारों को भी ओछी शब्दों के जरिये निशाने पर लिया जा रहा है। इसी गतिरोध को खत्म करने के लिए सेंसर बोर्ड ने एक एडवाइजरी पैनल बना वस्तुस्थिति की समीक्षा की है। और सारी चीजों पर अच्छे से गौर करने के बाद कुछ सुझाव दिए हैं जिसे हमने आपको इसी लेख में उपर बताया।

बोर्ड के इस मीटिंग में सेंसर बोर्ड चीफ प्रसून जोशी के साथ CBFC द्वारा गठित इस पैनल में उदयपुर पूर्व राजपरिवार के सदस्य अरविंद सिंह मेवाड़ , जयपुर यूनिवर्सिटी के डॉ चंद्रमणि सिंह और प्रोफेसर के.के सिंह शामिल थे। जिन्होंने ऐतहासिक पहलुओं के साथ इसके तथ्यों पर भी चर्चा की। आपको बताते चलें कि भंसाली की इस फ़िल्म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में है। रणवीर अल्लाउद्दीन खिलजी की भूमिका में, शाहिद रावल रत्न सिंह तो दीपिका रानी पद्मिनी की भूमिका निभा रही हैं।

अलाउद्दीन खिलजी के लुक में रणवीर सिंह को देख बोले लोग,wow what a transformation !

 

837 total views, 12 views today

Facebook Comments

One thought on “नए नाम और 26 कट्स के साथ रिलीज हो सकती है फिल्म पद्मावती”

Leave a Reply