मनोरंजन

बिहार के आनंद कुमार पर बन रही फिल्म 'सुपर 30' का फर्स्ट लुक हुआ ऑउट

'सुपर 30' संस्थान के फाउंडर आनंद कुमार पर बन रही फ़िल्म का फर्स्ट लुक मंगलवार 6 फरवरी को रिलीज कर दिया गया। फ़िल्म में आनंद कुमार की भूमिका में नजर आने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस फ़िल्म के फर्स्ट लुक को ऑउट किया।

ऋतिक के अलावा इस फ़िल्म में आनंद कुमार की पत्नी की भूमिका में मृणाल ठाकुर और किसी अन्य भूमिका में मोहम्मद जीशान अय्यूब और पंकज त्रिपाठी भी नजर आयेंगे .पूरी फिल्म आनंद कुमार के जीवन और उनके संघर्षो पर आधारित है .बता दें कि आनंद कुमार बिहार के जाने माने गणितज्ञ हैं जिनकी ख्यति पूरी दुनिया भर में है .

उन्होंने बहुत से रास्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैथमेटिकल मगज़ीन और पत्रिकाओं के लिए लेख लिखा है . साथ ही वो साल 2002 से सुपर 30 के नाम से एक प्रोग्राम चलाते हैं जिसके तहत वो हर साल 30 गरीब बच्चों को चुन उन्हें मुफ्त शिक्षा देकर आइआइटी के लिए तैयार करते हैं .आनंद कुमार के सुपर 30 के इस प्रोग्राम की दुनिया भर में तारीफें हुई और उन्हें कई जगह सम्मानित भी किया जा चूका है .

आनंद कुमार पर बन रही इस बायोपिक 'सुपर 30' का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं जिन्होंने 'क्वीन' जैसी हिट फ़िल्में दी है . खबरों के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में शुरू हुई है और इसके ज्यादातर पार्ट बनारस में शूट होंगे . फिल्म को अगले साल जनवरी में रिलीज़ की जाएगी .

यह भी पढ़ें:

इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर,मराठी फिल्म का है रीमेक

 

1,815 total views, 2 views today

Facebook Comments

Leave a Reply