भारतीय रेलवे का फैसला नहीं चलेंगी रेगुलर पैसेंजर ट्रेनें, रिफंड होगा टिकट का पैसा

देश मे कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे मंत्रालय ने यह फैसला लिया है कि नियमित यात्री ट्रेन अगस्त से पहले नहीं चलाई जाएंगी। रेलवे ने इसको लेकर एक सर्कुलर जारी किया है। भारतीय रेल ने कहा है कि 12 अगस्त 2020 तक कोई भी रेगुलर पैसेंजर ट्रेन या मेल एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेंगी।

रेलवे प्रसाशन ने यह साफ किया है कि जिन भी यात्रियों ने रेगुलर ट्रेन सेवा के लिए 1 जून से 12 अगस्त तक का टिकट बुक करवाया है, उनके सभी टिकट कैंसिल कर दिए गए हैं। तथा यात्रियों ने इन तारीखों के दौरान का टिकट लिया है उनको रेलवे टिकट का दाम रिफंड करेगा।

आपको बता दें कि आखिरी बार 13 मई के अपने आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि 30 जून तक रेग्लुलर ट्रेन की बुकिंग कैंसल की जा रही है और इसमें यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा। तो अब जब तारीखें बढ़ा दीं गई हैं तो रिफंड की सुविधा भी 12 अगस्त तक कर दी गई है ।

रेलवे के नियमों के अनुसार अधिकतर 120 दिन पहले किसी ट्रेन का टिकट बुक कराया जा सकता है। तो अब इसके तहत करीब 15 अगस्त से पहले तक की बुक सभी टिकटों के पैसे रिफंड हो जाएंगे। आपको बता दें कि इस बीच भी स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी।

बिहार में वज्रपात से हुई 83 लोगों की मौत, 28 जून तक वज्रपात का खतरा

बिहार: सुशील मोदी ने केंद्र से मांगा अगले तीन महीने का मुफ्त राशन

योगी सरकार का फैसला, 26 जून को देगी एक करोड़ लोगों को रोजगार

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply