ताजा अपडेट: पुलवामा में फिर हुआ आतंकी हमला, 2 जवान शहीद 7 घायल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को आतंकियों ने एक बार फिर हमला किया है. इस हमले में ताजा अपडेट ये है की भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गये हैं. हमले के वक़्त 9 जवान घायल थे, जिसमें से 3 गंभीर रूप से घायल थे. 17 जून को देर शाम हुए इस हमले में आतंकियों ने IED इस्तेमाल किया है. पुलवामा के अरिहल गांव के पास आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया जब सेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान बख्तरबंद गाड़ी में यहां से गुजर रहे थे. ये हमला इतना भयंकर था कि सेना के वाहन के परखच्चे उड़ गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस IED ब्लास्ट की सुचना एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में अलर्ट जारी कर दे दी गयी थी. जिसके बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गये थे. लेकिन, फिर भी इस घटना को टाला नहीं जा सका.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की अलर्ट की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की थी. सूत्रों के अनुसार आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं. इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था.

फरवरी में हुआ था पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला 

आप को बता दें कि इससे पहले 14 फ़रवरी को पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर मानव बम बनकर IED से ब्लास्ट किया था, जिसमें 44 जवान शहीद हो गये थे. जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों ध्वस्त के दिया था. वायुसेना के इस ऑपरेशन में लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर थी.

इसके अलावा कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. आंतकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आत्मघाती हमला किया था. जिसमे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान शहीद हो गए थे. वहीं इस हमले में घायल SHO अरशद खान भी शहीद हो गए. बाइक पर आए दो नकाबपोश आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. हालांकि दोनों आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply