जरा हटके

एक ऐसी आईएएस महिला अफसर जिसने लाइक्स और कॉमेंट्स में नरेंद्र मोदी की भी पीछे छोड़ दिया

अगर कोई सेलिब्रिटी अपनी फोटो फेसबुक या इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं तो उन्हें उतना लाइक्स और कमेंट नहीं मिल पाता है जितना इस महिला अधिकारी को मिलता है । इस महिला अधिकारी का नाम है बी चंद्रकला,  जो सोशल मीडिया पर लाइक्स और कॉमेंट पाने में शाहरुख , सलमान, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ देती हैं।
अगर इन्हें फेसबुक की सनसनी कहा जाए तो गलत नहीं होगा । जिस तरह से इनके हर पोस्ट पर लाइक आते हैं, यही कहा जा सकता है कि सोशल मीडिया पर इनकी कमाल की लोकप्रियता है । अगर वह अपने फेसबुक पर गुड मॉर्निंग भी लिख दें तो हज़ारो शेयर और लाखों लाइक्स महज चंद मिनटों में आ जाता है ।
वैसे तो बी चंद्रकला के फेसबुक पेज पर आधिकारिक रूप से महज 85 लाख फ़ॉलोअर्स हैं लेकिन बतौर आईएएस अधिकारी इतनी लोकप्रियता होना भी कम नहीं है  । 28 अक्टूबर को उन्होंने एक प्रोफाइल पिक्चर लगाई थी जिस पर 2 लाख 45 हज़ार लाइक्स और 14 हज़ार कॉमेंटस प्राप्त हुआ था, वो भी महज चंद घंटों में. अब आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि सोशल मीडिया पर वह कितनी पॉपुलर हैं ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेचू ऑफ यूनिटी के साथ अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर लगाई थी जिसे 82 हजार लोगों ने लाइक किया तो 56 हजार कमेंट और साढ़े 12 हजार शेयर हुए. वहीं 29 अक्टूबर को उन्होंने 'लौहपुरुष' और 'हमारा सरदार' जैसे हिट कैप्शन के साथ स्टेचू ऑफ यूनिटी का एक वीडियो पोस्ट किया ।
हालांकि इस वीडियो को साढ़े 3 मिलियन लोगों ने देखा लेकिन लाइक्स महज 63 हजार ही मिल पाई| संयोगवश जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो एबे के साथ ट्रेन की एक फोटो पोस्ट की जिसे 57 हजार लाइक्स मिला.  लेकिन उसी दिन बी चंद्र कला ने अपना पिक्चर बदला तो उसे 245 हजार लोगों ने लाइक किया था ।
सोशल मीडिया पर लाइक्स और कमेंट के मामले में प्रधानमंत्री हीं नहीं बॉलीवुड सितारे भी बी चंद्रकला के सामने नहीं टिक पाते हैं| फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के फेसबुक पेज पर बी चंद्रकला के मुकाबले काफी अधिक लाइक्स हैं.  लेकिन अगर फ़ोटो पोस्ट के मामले में दीपिका को 21 अक्टूबर को 59 हजार तो 19 अक्टूबर को महज 27 हजार लाइक्स ही मिल पाए|
इसके बाद बात अगर बॉलीवुड के किंग खान की करें तो उन्होंने 2 नवंबर को अपने जन्मदिन पर एक फोटो पोस्ट किया था जिस पर 94 हजार लाइक्स और 4 हजार शेयर ही मिल पाए । इसके बाद उन्होंने फिल्म ज़ीरो का पोस्टर पोस्ट किया जिस पर 1 लाख 4 हजार ही लाइक्स मिल पाए ।

कौन हैं बी चंद्रकला

तत्कालीन आंध्र प्रदेश( वर्तमान तेलंगाना) की रहनेवाली बी चंद्रकला नीरू 2008 बैच की यूपी कैडर की आईएएस अफसर हैं.उन्हें इसी साल केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का प्राइवेट सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है.इससे पहले वे पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी थी. 2014 में जब वह बुलंदशहर में डीएम थीं, उस समय उनका एक वीडियो वायरल हुआ था.
जिसमें वह सड़क के खराब कामों को लेकर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम बीच सड़क पर फटकार लगा रही थीं. जिसके बाद लोगों ने उनके वीडियो को खूब वायरल किया और वह उसी समय सोशल मीडिया की सनसनी बन गईं। यूपी चुनाव में जब वह मेरठ की डीएम थी, भाजपा नें उनपर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अखिलेश सरकार के चुनावी एजेंट के रूप में व्यवहार कर रही है.

717 total views, 2 views today

Facebook Comments

Leave a Reply