कोरोना पर पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर कहा- मोदी जी, आपकी लीडरशिप विस्फोटक है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन की भारत में इन दिनों ख़ूब चर्चा हो रही है. चर्चा का केंद्र है उनकी हिंदी. दरअसल , पीटरसन इन दिनों हिंदी सीख रहे हैं और हाल ही में उन्होंने हिंदी में ट्वीट करते हुए भारतीयों को कोरोना वायरस (कोविड-19) से एकजुट होकर लड़ने और इससे सतर्क रहने के लिए प्रेरित किया.

शुक्रवार को केविन पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि “नमस्ते इंडिया हम सब कोरोनावायरस को हराने में एक साथ हैं. अपनी-अपनी सरकार के निर्देशों का पालन करें और कुछ दिनों के लिए घर पर ही रहें. यह समय होशियारी से रहने का है. आप सभी को ढेर सारा प्यार.”

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर के ट्वीट के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पीटरसन के इस अपील और कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के उनके प्रयोसों की सराहना की. प्रधानमंत्री ने लिखा कि विस्फोटक बल्लेबाज, जिसने टीमों को संकटों में देखा है वो हमसे कुछ कह रहे हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट में विराट कोहली, सुरेश रैना, शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे के ट्वीट्स भी शामिल किया.

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट के बाद, पीटरसन ने भी उनकी तारीफ करने में देरी नहीं लगाई और दोबारा ट्वीट करते हुए लिखा- शुक्रिया मोदी जी, आपकी लीडरशिप भी काफी विस्फोटक है.

आपको बता दें कि पूरा विश्व अभी नोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) की चपेट में है. सभी देश इससे एकजुट होकर लड़ने की कोशिश कर रहा है. भारत भी इस बिमारी से लड़ने में उत्तम प्रयास कर रहा है. प्रधानमंत्री ने लोगों से 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की है . उन्होंने कहा है कि इस 14 घंटे के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले. शाम 5 बजे अपने-अपने घरों में से ही ताली, थाली और घंटी बजाकर एक दूसरे का आभार जताएं और इस वायरस से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाएं.

ताजा आंकड़ो की बात करे तो भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 283 पहुँच चुकी है. जिसमें से 23 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. वहीं, इस वायरस से अभी तक 4 लोगों की मौत हुई है.

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply