देश

भीम एप उपयोगकर्ता होंगे मालामाल, राष्ट्रपति के हाथों मिलेंगे पुरस्कार

नोटबंदी के बाद डिजिटल लेन देन को बढ़ावा देने के लिए एक योजना चलाई गई थी। जिसके तहत लक्की विजेता को 1 करोड़ रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

जिसका रविवार को राष्ट्रपति भवन में हुए ड्रॉ में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उस लकी ट्रांजेक्सन का चयन  किया जिसे 1 करोड़ की लकी ड्रॉ की राशि मिलेगी। उन्होनें बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ग्राहक लकी ड्रॉ का विजेता होगा। जिसके नाम की घोषणा 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के दिन नागपुर में होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजेता को सम्मानित करेंगे।

आपको बता दें कि नीति आयोग ने 15 दिसंबर 2016 को ‘लक्की ग्राहक योजना’ और ‘डिजिधन व्यापारी योजना’ की शुरूआत की थी। इन योजनाओं को तहत भीम एप, रूपे कार्ड या यूपीआइ से 1000 से कम का लेन देन करने वाले 16 लाख से अधिक ग्राहकों और व्यापारियों को दैनिक साप्ताहिक और मासिक ड्रॉ के जरिए अब तक 256 करोड़ रूपये की पुरस्कार की राशि बांटी जा चुकी है। रविवार को योजना का 100 वां दिन हुआ।

जहां राष्ट्रपति ने विजेताओं की घोषणा की। उसमें प्रथम विजेता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ग्राहक, द्वितीय बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्राहक होगा जिसको 50 लाख, और जबकि तीसरा विजेता पंजाब नेशनल बैंक का ग्राहक होगा जिसको 25 लाख की राशि दी जाएगी।

 

2,853 total views, 4 views today

Facebook Comments

Leave a Reply