heavy rain in mumbai | मुंबई में भारी बारिश
देश

मानसून आने से पहले ही बारिश ने किया मुंबई का बुरा हाल

मुंबई के लिए यह कोई नई बात नही है। हर साल बारिश से मुंबई का बुरा हाल हो जाता है। मौसम विभाग ने छह से आठ जून तक महाराष्ट्र और गोवा में मानसून पहुंचने का अनुमान जताया है। शहर के कई भागों में सोमवार को बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं और बिजली कड़की जिससे कुछ जगहों में जलजमाव हो गया है।मानसून इस बार तय वक्त से 3 दिन पहले 29 मई को केरल में दस्तक दे चुका है।

लगातार हो रही बारिश की वजह से मिलान सबवे, हिंदमाता, सायन, जोगेश्वरी में सड़कों पर पानी जमा हो गया है । मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों तक बारिश जारी रह सकती है।तेज बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर सभी उडानें 30 मिनट की देरी से चल रही हैं। बारिश के चलते विजिबिलिटी कम हो गई है जिस वजह से पांच फ्लाइटों को लैंडिंग की इजाजत भी नहीं दी गई। जलभराव की वजह से यातायात में खासी परेशानी हो रही है ।

लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। लोकल ट्रेनें थोड़ी देरी से चल रही है। गौर हो कि पिछले कई दिनों से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से मुंबई वासियों की मुश्किलें बढ़ गई है। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव हो रहा है।

मुंबई में मानसून से पहले कल हुई बारिश मुसीबत लेकर आई है। कल रात करीब आठ बजे के आसपास जोरदार बारिश हुई। बारिश के बाद कई जगहों पर पानी भर गया है। मुंबई के पास भिवंडी में दीवार गिरने से एक की मौत हो गई है तो वहीं करीब पांच लोग घायल हो गए हैं। मुंबई में करीब 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

रत्नागिरी में करीब 170 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मुंबई में सबसे ज्यादा बारिश अंधेरी में हुई जहां 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा दहिसर में 43 मिलीमीटर, धारावी में 39 मिलीमीटर, वडाला में 35 मिलीमीटर और भायखला में 33 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। भिवंडी में बारिश से हुए हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हैं।

भारी बारिश से मुंबई में दर्दनाक हादसा

मुंबई से सटे ठाणे जिले के भिवंडी में भारी बारिश से दर्दनाक हादसा हुआ है। भारी बारिश के कारण भिवंडी में दो जगह दीवार गिरने से अलग-अलग हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हैं। भिवंडी में पद्मनागर इलाके में कपड़े के कारखाने की दीवार गिर गई जबकि नायेगाव इलाके में एक इमारत की दीवार गिरने से हादसा हुआ है।

वहीं वालकेश्वर इलाके में एक कार पर पेड़ का हिस्सा टूटकर गिर गया। कल की बारिश में मुंबई में 39 जगहों पर पेड़ गिरने की खबर है, जबकि कई जगह जाम का सामना भी करना पड़ा है। आपको बता दें कि शनिवार को भी यहाँ भारी बारिश के बाद करंट लगने से दो बच्चों और एक युवक की मौत हो गई थी।

ऐसे में इस हफ्ते के अंत तक मुंबई वालों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। महाराष्ट्र और गोवा में एक दो दिन के अंदर मानसून पहुंचने का अनुमान है।

यह भी पढ़ेंलघु कथा : इश्क में वो अंतिम बरसाती रात

By- Ankush Prakash

2,271 total views, 3 views today

Facebook Comments

Leave a Reply