इमरान खान को नसीरुद्दीन शाह का करारा जवाब
देश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीरुद्दीन शाह का करारा जवाब, कहा- पहले अपना देश तो संभालिए

पिछले दिनों अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने बुलंद शहर हिंसा पर कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की फिक्र होती है अगर किसी दिन भीड़ ने उन्हें रास्ते में घेर कर उनसे पूछे कि तुम्हारा धर्म क्या है तो वो बता नहीं पाएंगे क्योंकि हम ने उन्हें धर्म और महजब की बातें नहीं सिखाई है । साथ हीं उन्होंने ने यह भी कहा था कि यहां आज इंसान की जान से गायों की जान की अहमियत ज़्यादा हो गई है । तभी से नसीरुद्दीन शाह के इस बयान पर घमासान मचा हुआ है ।

इसी घमासान के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखायेंगे की अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है । यह पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना का भी विजन है जिसे हम पूरा करने जा रहे हैं ।

हिन्दू-मुस्लिम नही एक हिंदुस्तानी बन कर सोचियेगा, जो नसीरुद्दीन शाह ने कहा क्या वो सच नही है ?

इसी दौरान उन्होंने अल्पसंख्यकों के नाम पर भारत को भी घेड़ने की कोशिश की । उन्होंने कहा कि भारत को भी धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए कुछ ऐसा ही कदम उठाना चाहिए जिससे लोग बेख़ौफ हो कर वहां रह और जी सकें । इमरान खान के बयान पर करारा जवाब देते हुए अभिनेता नासिरुद्दीन शाह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपने घर पर ध्यान देना चाहिए ना कि यहाँ क्या चल रहा है उस पर ध्यान देना चाहिए ।

आगे शाह ने कहा कि मुझे लगता है कि "इमरान खान को उन मुद्दों पर टिप्पणी करने की जरुरत नहीं जिनसे उनका दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है । इसके बजाय उन्हें अपने देश के बारे में सोचना चाहिए । उन्हें अपने देश में क्या चल रहा है इस पर ध्यान देना चाहिए । हमें पता है कि अपने देश का ख्याल कैसे रखना है, अपना ख्याल कैसे रखना है । यहां 70 साल से लोकतंत्र बना हुआ है" ।

Facebook Comments

Leave a Reply