देश

बनारस में दर्दनाक हादसा- निर्माणाधीन पुल गिरने से अब तक 16 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुःख

वाराणसी (बनारस) में कैंट रेलवे स्टेशन के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया है. 5 सालों से बन रहे फ्लाईओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से अब तक 12 लोगों की मौत हो गयी है . साथ ही कुछ गाड़ियों और लोगों के दबे होने की भी आशंका है . घटना के बाद NDRF की टीम मौका स्थल पर पहुँच राहत और बचाव का काम कर रही है . अभी मरने की संख्या अथवा घायल लोगों की संख्या की कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गयी है .बताया जा रहा है की मरने वालों की संख्या में भारी वृधि हो सकती है क्योकि चास्मदिदो के मुताबिक पुल के लपेट में आने वाले एक भी लोग इससे निकल नही पाए हैं .

वहां के सथानिय लोगों के मुताबिक जिस समय निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरा उस समय नीचे सड़क पर गाडियों की लंबी जाम लगी हुई थी . जिस कारण काफी गाड़िया इसके चपेट में आ गयी और इसमें भारी जान और माल के नुकसान की आशंका जताई जा रही है .
घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के प्रति दुःख जताया है और हर संभव मदद का भरोषा जताया है .

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ,"हादसे में लोगों ने जान गंवाई है ये जानकर बहुत दुख हुआ. जो लोग इसमें जख्मी हैं वे जल्दी ठीक हो जाएं यही प्रार्थना है. अधिकारियों से इस बारे में बात की है और उनसे कहा है कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाए."

साथ ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इस घटना में मरने वालों के घरों को 5 लाख और इसमे घायल हुए लोगों को 2-2 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की .

यह भी पढ़ें:

योगी के इस फैसले पर पानी फेर रही खुद उनकी यूपी पुलिस

इतिहास के पन्नों से

Facebook Comments

Leave a Reply