अभी दो दिन और अस्पताल में रह सकते हैं पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी, हालत स्थिर
देश

अभी दो दिन और अस्पताल में रह सकते हैं पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी, हालत स्थिर

दिल्ली के एम्स अस्पताल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर बनी हुई है, मगर इन्फेक्शऩ अभी भी है । यही वजह है कि अभी दो दिन और उनके एम्स में रहने की संभावना है।

मंगलवार को सुबह से ही भाजपा युवा मोर्चा ने विशेष पूजा अर्चना की । हवन में आहुति देने राकेश कन्नौजिया, डीपी राठौर, गोविन्द चाहर, विमल वर्मा, रूपेंद्र चौधरी आदि पहुंचे। वहीं उनके गांव बटेश्वर में विशेष अनुष्ठान एवं भगवान शिव का अभिषेक किया गया । पूरे देश भर में लोग वाजपेयी की लंबी उम्र की दुआएं मांगते नज़र आये ।

भारत रत्‍‌न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार सुबह 11:30 बजे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था । लंबे समय से बीमार चल रहे वाजपेयी को सांस और किडनी में परेशानी के कारण भर्ती कराना पड़ा । संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चार विभागों के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं ।

डिमेंशिया से जूझ रहे हैं अटल बिहारी वाजपेयी

तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया (भूलने की बीमारी) से जूझ रहे हैं वही 2009 से वह व्हीलचेयर पर हैं । उन्हें 27 मार्च 2015 को भारत रत्‍‌न से सम्मानित किया गया था। उनका जन्मदिन (25 दिसंबर) सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आखिरी बार 2015 में ही सार्वजनिक तौर पर नज़र आए थे।

अटल बिहारी वाजपेयी को भारत की राजनीति में एक नया दौर लाने के लिए जाना जाता है। इन्होंने ही 20 से ज्यादा पार्टियों का गठबंधन बनाकर सरकार को बखूबी चलाकर दिखाया था। 1996 में उनकी सरकार सिर्फ एक वोट से गिरी और उन्हें प्रधानमंत्री का पद त्यागना पड़ा । उनकी सरकार सिर्फ 13 दिन चली थी । इसके बाद वो दोबारा हुए चुनाव में फिर प्रधानमंत्री बने ।

यह भी पढ़ेंजब अटल जी ने कलाम साहब से कहा था पहली बार कुछ मांग रहा हूं मना मत कीजियेगा

 

343 total views, 10 views today

Facebook Comments

Leave a Reply