देश

मुजफ्फरपुर एसएसपी के आवास पर विजिलेंस का छापा, कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर विजिलेंस की टीम नें दोपहर में एकाएक छापा मारा है. उनपर शराब माफियाओं से सांठगांठ और थानें तक को बेचनें का संगीन आरोप है. स्पेशल विजिलेंस टीम के आईजी और मुजफ्फरपुर के पूर्व एसपी रत्न संजय छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे हैं.

दो गाड़ियों में संजय के साथ दो एसएसपी रैंक के अधिकारी भी पटना से आए हैं. एक बड़ी गाड़ी में बीएमपी फोर्स नें भी उनके आवास को घेर रखा है. अंदर घुसते हीं सबसे पहले सभी गार्ड्स को बाहर निकाल दिया गया. घर में मौजूद लोगों के फोन ऑफ करवा दिए गए. किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.

मुजफ्फरपुर से आ रही खबरों के अनुसार, छापेमारी जारी है और कुछ कर्मी अंदर खाना ले जाते देखे गए हैं, इसका मतलब छापेमारी देर रात तक चल सकती है. विजिलेंस के अधिकारियों नें दैनिक जागरण को बताया है कि एसएसपी आवास से बीमा के कागजात, नगदी समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ मिले हैं.

सबसे चौंकानेवाली बात है कि एसएसपी के यहाँ से भारी मात्रा में पुरानी करेंसी मिली है. विवेक कुमार पर प्रिवेंशन एंड करप्शन का केस दर्ज किया गया है जिसमें उनकी गिरफ्तारी महज कुछ देर की बात है. विवेक कुमार की शराब के बड़े कारोबारियों से सांठगांठ है जिसके लिए वह कई बार थाना भी बेच चुके हैं.

कुमार की काली संपत्ति न केवल मुजफ्फरपुर में बल्कि भागलपुर,पटना, दिल्ली और यूपी के कई जगहों पर भी है. वहाँ भी विजिलेंस की छापेमारी चल रही है. एसएसपी का नाम तब से संदेह के घेरे में रहा है जब पानापुर के दारोगा संजय गौड़ नें खुदकुशी कर ली थी, उनकी पत्नी नें एसएसपी पर आरोप लगाकर जाँच की माँग की थी. सूत्रों के अनुसार छापेमारी महज औपचारिकता है. एसएसपी के खिलाफ सारे सबूत विजिलेंस के पास मौजूद हैं, वहीं एफआईआर भी तैयार है.

यह भी पढ़ें

बिहारी हूँ लेकिन भिखारी नही हूँ

 

497 total views, 1 views today

Facebook Comments

Leave a Reply