दुश्मन देश भी हुआ योगी आदित्यनाथ का कायल, कुछ इस तरह की तारीफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दबंग अंदाज़ व निर्भीक फैसलों के लिए मशहूर है। उन्होंने अपनी कथनी और करनी का लोहा ना सिर्फ़ देश भर में बल्कि देश के बाहर भी अच्छे से मनवाया है और बात मज़े और गर्व दोनों की तब हो जाती है जब दुश्मन भी आपका लोहा माने ।

ताज़ा ख़बर पड़ोसी नापाक पाकिस्तान से आ रही है। भारत से बैर रखने वाला देश पाकिस्तान की मीडिया भी योगी की कायल हो गयी है। पाकिस्तान के चर्चित अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं।

फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, “ये ग्राफ ध्यान से देखिए… उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं. मैं एक चार्ट के माध्यम से आपको ये समझाऊंगा। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है.”

दूसरे ट्वीट में फहद ने लिखा, “उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक. दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है. पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है. लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोरोना से कम मौतें हुई हैं.”

पाठको को यह भी बता दें की उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98,943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं. वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है.

अब स्टैट्स कुछ भी कहें योगी जी तारीफ़ के तो पात्र हैं हीं बाकी पाकिस्तान से तो उम्मीद नहीं हीं है कि वह अपने अवाम के लिए सख्त कदम उठाएगा ।।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की तबीयत खराब, दिखे कोरोना के लक्षण

नहीं भा रही ड्रैगन को भारत की मीडिया, ताइवान से लगातार ख़राब हो रहे रिश्ते

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply