कोरोना: प्रधानमंत्री ने लोगों से की अपील- आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए

पूरा विश्व अभी नावेल कोरोना वायरस (COVID-19) की चपेट में है. भारत में भी पिछले 2 दिनों के अंदर कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 70 % बढ़ी है. कोरोना के मरीजों की संख्या भारत में 300 के पार चली गयी है. हालाकि, अच्छी बात ये है कि 28 लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद अब पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं.

लेकिन, दिन-ब-दिन कोरोना के बढ़ते मामलो से भयभीत होकर अपने घर से बाहर रह रहे लोग आनन-फानन में अपने घर लौट रहे हैं. दिल्ली और मुंबई से बिहार और यूपी को जाने वाली ट्रेनों भारी भीड़ देखने को मिल रही है. लोगों में अफरातफरी का मौहौल है.

इसी को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि वो जिस जगह हैं वहीं रहें, घबराएं नहीं, ट्रेन और बसों में भीड़ और अफरातफरी का माहौल ना पैदा करें. इससे कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ता है.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए.”

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा- “कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा.

कोरोना पर पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर कहा- मोदी जी, आपकी लीडरशिप विस्फोटक है

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply