राजनीति

"महागठबंधन'' भाजपा-रथ रोकने का एक मात्र उपाय - नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर 2019 में भाजपा को फिर से केंद्र में सरकार बनाने से रोकना है तो इसका सिर्फ एक ही उपाय है कि देश के सभी विपक्षी पार्टियों यानी गैर एनडीए को एक होना होगा ।

कुमार ने कहा कि ऐसी बात नहीं है कि बीजेपी को कोई हरा नही सकता और नरेंद्र मोदी के अलावा हमारे पास प्रधानमंत्री के लिए कोई बेहतर चेहरा नहीं है... देश मे मोदी के आलावा भी कई चेहरे हैं जो अनुभवी हैं और देश को एक बेहतर नेतृत्व दे सकते हैं । और ये तभी होगा जब कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी भाजपा के खिलाफ देश के सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए आगे आए और एक मजबूत विपक्ष का गठन करें। क्योंकि कांग्रेस ने हाल ही में तीन राज्य पंजाब,मणिपुर और गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है ये बात अलग है कि भाजपा ने गोवा ओर मणिपुर में जोड़ तोड़ की सरकार बनाई है ..

साथ ही नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश चुनाव पर बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर कांग्रेस, सपा और बसपा मिलकर एक महागठबंधन तैयार करती तो उन्हें भाजपा से 10% ज्यादा वोट मिलते औऱ वह सरकार बनाने में कामयाब रहते... बिहार में महागठबंधन बना तभी भाजपा हारी । उसी तरह भाजपा को अगर सत्ता से दूर रखना है तो महागठबंधन हर हाल में जरूरी है और ये बात अन्य पार्टियां जितनी जल्दी समझ जाए उतना अच्छा है

join us facebook and twitter

221 total views, 2 views today

Facebook Comments

Leave a Reply