अटल जी की याद में योगी सरकार बनाने जा रही है 4 भव्य स्मारक
राजनीति

अटल जी की याद में योगी सरकार बनाने जा रही है 4 भव्य स्मारक

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और देश के सबसे लोकप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए . जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थियों को यूपी के हर नदी में विसर्जित करने का फैसला लिया है . उनके अस्थियों को विसर्जित करने के लिए योगी सरकार हर उस जिले से ‘अटल अस्थि कलश यात्रा’ निकालेगी जिस जिले के नदी में अटल जी की अस्थियों को विसर्जित किया जाएगा .

अटल अस्थि कलश यात्रा में बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल होंगे . साथ ही सरकार ने यह भी कहा की उत्तर प्रदेश में वाजपेयी जी की याद में 4 स्मारक बनाई जाएगी जिसका फैसला सरकार कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाकर करेगी .

कौन सी होंगी वो चार जगह

योगी सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की याद में जहाँ स्मारक बनवाने वाली है उस में पहली जगह है आगरा का बटेश्वर . ये वो जगह है जहां अटल बिहारी वाजपेयी जी का पैतृक घर हैं.

दूसरी जगह है कानपुर...  जहां पूर्व प्रधानमंत्री ने शिक्षा प्राप्त की थी... वहां पर सरकार अटल जी के याद में दूसरा अटल स्मारक सरकार बनवाएगी.

तीसरी जगह है बलरामपुर... आपको बता दें कि गोंडा जिले में पड़ने वाला बलरामपुर वो जगह है जहां से सन 1957 में पहली बार जनसंघ के प्रत्याशी के रूप में विजयी होकर अटल जी लोकसभा पहुंचे थे...इस जगह पर योगी सरकार अटल जी के याद में तीसरा स्मारक बनाएगी

चौथी और आखिरी जगह है लखनऊ...जहां अटल जी 5 बार सांसद चुने गए और यहीं से चुनकर हो प्रधानमंत्री भी बने...लखनऊ लंबे समय तक उनकी पत्रकारिता, रचनाधर्मिता और राजनीतिक कर्मभूमि का साक्षी रहा।

अटल जी के याद में स्मारक बनाए जाने को लेकर बीजेपी ने कहा कि ये अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी...लेकिन क्या अटल के आदर्श सिर्फ स्मारक तक सीमित रहेंगे या पार्टियां उन्हें अपनाएंगी भी... ये तो अब देखने वाली बात होगी.

1,583 total views, 3 views today

Facebook Comments

Leave a Reply