AMU विवाद: आपस में भिड़े बीजेपी नेता, मौर्य को पार्टी से निकालने की कर रहे हैं मांग
राजनीति

AMU विवाद: आपस में भिड़े बीजेपी नेता, मौर्य को पार्टी से निकालने की कर रहे हैं मांग

AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है और इस विवाद के कारण अब खुद भाजपा के नेता ही आपस में टकराने लगे हैं किसी को कोई घटिया कह कर संबोधित कर रहा है तो कोई किसी को पार्टी से निकलने की मांग । योगी आदित्यनाथ के मंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कहना था की जिन्ना राष्ट्र निर्माणक और एक सच्चे देश भक्त थे इस लिए जिन्ना की तस्वीर को लगाने में कोई दिक्कत नहीं है ।

मौर्य का कहना है कि भारत की आजादी से पहले इस देश को आजाद कराने में जिन्ना का भी अहम योगदान रहा है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के बकवास करने वाले नेता चाहे वो हमारे ही पार्टी के क्यों न हो लोकतंत्र में उसकी कोई मान्यता नहीं है ।

इसके बाद बीजेपी के एक सांसद ने मांग की है की मोहम्मद अली जिन्ना की तरफदारी करने वाले मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से या तो निकाला जाए या फिर वो माफी मांगे । राज्यसभा सांसद ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और पार्टी के नेता सुनील बंसल के ट्विटर हैंडल को टैग कर कहा कि देश के तीन टुकड़े करने वाले जिन्ना की तस्वीर AMU में लग सकती है लेकिन भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलने में लीगों को परेशानी हो रही है । मौर्य ने AMU में लगे जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग करने वाले नेता सतीश गौतम को घटिया रकार दिया था ।

लेकिन जब आज पत्रकारों ने मौर्य से पूछा कि क्या आप जिन्ना को राष्ट्र निर्माणक मानते हैं तो इस बात से किनारा करते हुए मौर्य ने कहा कि मीडिया बात को बतंगड़ बना रही है उन्होंने कहा कि मैंने इस तरह का कोई बयान नही दिया है ।

यह भी पढ़ें:

हिन्दू युवा वाहिनी ने को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, तस्वीर हटाओ नहीं तो ज़बरदस्ती होगी

 

Facebook Comments
Rahul Tiwari
राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply