उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हुए
राजनीति

महागठबंधन में शामिल हुई रालोसपा, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- NDA में मुझे अपमानित किया जाता था

बिहार में यूं तो हमेशा ही राजनीतिक पारा चढ़ा रहता है लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां बिहार में अभी से ही तेज हो गई है । कभी NDA का दामन थाम कर चल रहे उपेंद्र कुशवाहा ने अब महागठबंधन का दामन थाम लिया है । आज उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, शरद यादव और सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लाल तेजस्वी यादव ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के दिल्ली स्थित कार्यालय पहुंचे जहां कांग्रेसी नेता अहमद पटेल पहले से मौजूद थे ।

उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि NDA वाली सरकार ने मेरे साथ धोखा किया है मुझे ठगा है मैं NDA में अपमानित महसूस करता था । इसी लिए मैंने NDA का साथ छोड़ा राहुल गांधी और लालू यादव एक उदारवादी नेता हैं । राहुल गांधी जो कहते हैं वो करते हैं । उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि यह सरकार सिर्फ कथनी में भरोसा करती है इसका करनी कुछ मतलब नहीं है ।

2 फरवरी को सरकार के खिलाफ धरना देंगे

ना हीं बिहार में शिक्षा का स्तर सुधरा और ना हीं रोजगार की स्थिति में सुधार हुआ । नीतीश कुमार ने कहा था कि अब बिहारियों को दवाई और कमाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा लेकिन ये नीतीश कुमार का कथनी मात्र है । साथ ही कुशवाहा ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने उन्हें नीच कह कर अपमानित किया । अब वो 2 फरवरी को सरकार के खिलाफ धरना देंगे ।

चिराग पासवान का बीजेपी पर हमला, कहा- कांग्रेस ने किसानों का मुद्दा उठाया और हम मंदिरों में ही फसे रह गये

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को PM ने कुछ नहीं दिया बस बिहारियों को ठगा है । हमारी लड़ाई सीधे संविधान को बचाने के लिए बीजेपी से है । साथ ही तेजस्वी ने कुशवाहा की बड़ाई में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि हम कुशवाहा का महागठबंधन में स्वागत करते हैं कुशवाहा ने बिहार में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए काफी मेहनत की है ।
बिहार राजनीति में खास जगह रखने वाले इन नेताओं ने 2019 में होने वाली लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन के निर्माण प्रकिया को आगे बढ़ाने के संबंध में कांग्रेस से बातचीत करने के लिए। दिल्ली आए थे ।

343 total views, 5 views today

Facebook Comments

Leave a Reply