राजनीति

बिहार की राजनीति में आने वाला है भूचाल, जदयू और बीजेपी के ये कद्दावर नेता थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

बात अगर बिहार की राजनीति की करें तो वहां की राजनीतिक हलचल हमेशा ही अपने चरम पर होती हैं चाहें मुद्दा कोई भी लेकिन राजनीतिक भूचाल आना तय होता है और ऐसी ही राजनीतिक भूचाल बिहार के कुछ दिग्गज नेता लाने की तैयारी में लगे हुए हैं। अगर ऐसा भूचाल वाकई में आ गया तो कांग्रेस की डूबती नैया को एक सहारा मिल सकता है तो वहीं जदयू और बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पर सकता है ।
जहां एक तरफ लालू यादव के चारा घोटाले में दोषी करार दिये जाने के बाद से बिहार की राजनीतिक में तूफान मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों को सजा सुनाए जाने का इंतजार है ताकि ये साफ हो सके कि लालू यादव की सजा कितने सालों की मुकर्रर की गई है और उसके बाद सभी दल राजनीति का एक नया पासा फेंक सकें और वहां की राजनीति को एक नया दशा और दिशा दे सकें ।
लेकिन सूत्रों के हवाले से एक ऐसी खबर आ रही है जिससे बिहार की राजनीति की दशा और दिशा दोनों में काफी परिवर्तन हो सकता है । बिहार की राजनीति में कांग्रेस बड़े उलट फेर की तैयारी में है । कहा जा रहा है कि कांग्रेस विरोधी पार्टी में बड़ा सेंधमारी करने के फिराक में है और शायद इसी लिए जदयू और बीजेपी के कुछ नेताओं के टच कांग्रेस लगातार बनी हुई है ।
सूत्रों के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संस्थापक जीतनराम मांझी, चारा घोटाले में निर्दोष करार दिए गए जगनाथ मिश्र के बेटे, बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद ,  बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा,कटिहार से एनसीपी सांसद तारिक अनवर,राज्यसभा के पूर्व अध्यक्ष और जदयू के बागी नेता उदय नारायण चौधरी जैसे कई दिग्गज नेता कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं ।
यह भी पढ़ें:

राजनीतिक उबाल और बिहार से युवाओ का पलायन

बिहार के शिक्षा में नहीं,आपके नजरिए में दोष है

 

5,217 total views, 15 views today

Facebook Comments

Leave a Reply