केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का कैंसर से निधन, मंगलवार को होगा अंतिम संस्कार
राजनीति

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का कैंसर से निधन, मंगलवार को होगा अंतिम संस्कार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का देर रात सोमवार को 59 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपनी अंतिम सांस 1.50 बजे ली। स्वास्थ्य खराब होने के कारण अनंत कुमार पिछले कुछ दिनों से बंगलौर के एक अस्पताल में भर्ती थे जहाँ उनका इलाज चल रहा था। खबर के मुताबिक उनकी तबीयत में सुधार भी हो रही थी लेकिन अचानक फिर से रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ी और सोमवार देर रात उनका निधन हो गया। बता दें कि अनंत कुमार लंबे समय पीड़ित थे।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार भाजपा के दिग्गज नेताओं की गिनती में आते थे। अभी उनके पास केंद्र की दो महत्वपूर्ण मंत्रालय थी। 2014 से ही उनके पास रसायन एवम उर्बरक मंत्रालय था और फिर 2016 में उन्हें संसदीय कार्य मंत्री का भी जिम्मा सौंप दिया गया था।

अनंत कुमार का पार्थिव शरीर बैंगलूर के ही नेशनल कॉलेज में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। वहीं उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा। उनके अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ केंद्र के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। फिलहाल उनके सम्मान में देश भर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका रखने की घोषणा की गई है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के तमाम बड़े नेताओं ने को अनंत कुमार को ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है कि मेरे सहकर्मी और दोस्त अनंत कुमार के निधन के निधन के बारे में सुनकर मुझे काफी दुख हुआ। वह एक शानदार नेता थे, जिन्होंने यौवन में ही राजनीति में कदम रखा और अब तक घोर परिश्रम और करुणा के साथ लोगों की सेवा में लगे थे। उन्हें हमेशा अपने अच्छे कामों की वजह से याद रख जाएगा।

वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। उनका जाना देश और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ा झटका है। उनके परिवार और सहकर्मियों को संवेदना।

Facebook Comments

Leave a Reply