राजनीति

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना के बाद इस तस्वीर के कारण हो रहा विवाद

एक तरफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर विवाद थमा नहीं है कि दूसरे तरफ एक और चौकाने वाली खबर सामने आ रही है । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी संस्थापक सर सैयद अहमद खान की तस्वीर गेस्ट हाउस में लगी हुई थी और अब वहां से उनकी तस्वीर गायब हो चुकी है लेकिन ये किसी को भी नही पता कि तस्वीर किसने गायब की है यहाँ तक कि गेस्ट हाउस की सुरक्षा में तैनात गार्ड को नहीं पता कि आखिर सर सैयद की तस्वीर कहाँ गई ।

इस गेस्ट हाउस में सर सैयद के अलावे महात्मा गांधी, भीम राव अम्बेडकर और लालबहादुर शास्त्री की तस्वीर लगी हुई थी लेकिन इस सारे नेताओं की तस्वीर जस के तस वहीं लगी हुई है ।लेकिन सर सैयद अहमद खान की तस्वीर का गायब होने बड़ी राजनीत को दावत हो सकती है । गेस्ट हाउस की सुरक्षा में तैनात चौकीदार पप्पू का कहना है कि जब वो बुधवार को ड्यूटी पर आया था तो तस्वीर दीवार पर लगी हुई थी लेकिन अपने बच्चे की तबियत खराब होने के कारण उसे जल्दी घर जाना पड़ा और जब वो वापस आया तो वहां से तस्वीर गायब हो चुकी थी ।

अमर उजाला के खबर के मुताबिक सर सैयद अहमद खान की तस्वीर बीजेपी के एक नेता के कहने पर हटाई गई है क्योंकि वो यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर नहीं होने के कारण वो नाराज हो गए थे । रिपोर्ट के मुताबिक 2 मई को इस गेस्ट हाउस में बीजेपी नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम , बीजेपी विधायक अनूप प्रधान के साथ साथ कई अन्य नेता और कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हुए थे ।

लेकिन जब इस मामले में सतीश गौतम से सर सैयद की तस्वीर के बरे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो गेस्ट हाउस ज़रूर गए थे लेकिन सर सैयद अहमद खान की तस्वीर को लेकर कोई चर्चा नही हुई थी । तो वहीं अनूप प्रधान ने कहा कि बुधवार को वहां तस्वीर लगी ज़रूर थी लेकिन उसे किसने हटवाया उन्हें नहीं पता ।

यह भी पढ़ें : AMU विवाद पर बोले पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, मुझे इस घटिया राजनीति से दूर ही रखिए

732 total views, 3 views today

Facebook Comments

Leave a Reply