AMU विवाद: आपस में भिड़े बीजेपी नेता, मौर्य को पार्टी से निकालने की कर रहे हैं मांग
राजनीति

स्वामी प्रसाद मौर्य का सतीश गौतम पर पलटवार,कहा जिन्ना राष्ट्र निर्माणक थे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की तस्वीर का मामला अब जोरों पर है । अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने इस मामले में कॉलेज से वीसी से लिखित रूप में जवाब मांगा था उन्होंने पूछा था कि ऐसी भी क्या मजबूरी है जो जिन्ना की तस्वीर लगानी पड़ी ।

लेकिन अब सतीश गौतम को अपनो का ही विरोध का सामना करना पर रहा है । योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है की जिन्ना राष्ट्र निर्माणक और एक सच्चे देश भक्त थे इस लिए जिन्ना के तस्वीर लगाने में कोई दिक्कत नहीं है ।

मौर्य का कहना है कि भारत के आजादी के पहले इस देश को आजाद कराने में जिन्ना का भी अहम योगदान रहा है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के बकवास करने वाले नेता चाहे वो हमारे ही पार्टी के क्यों न हो लोकतंत्र में उसकी कोई मान्यता नहीं है ।

जिन भी महापुरुषों ने इस देश के लिए बलिदान दिया है उन पर कोई उंगली उठाता है तो वो मेरे हिसाब से बहुत ही घटिया सोचने वाला आदमी है । देश के विभाजन से पहले इस देश के लिए जिन्ना का भी योगदान रहा है ।

तो वहीं योगी के मंत्री के बाद हरियाणा के कांग्रेस विधायक करण दलाल का कहना है कि जिन्ना एक स्वन्त्रता सेनानी थे इस लिए अगर विश्विद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगी है तो इसमें गलत क्या है । हमें हर किसी के तस्वीर का सम्मान करना चाहिए । साथ ही उन्होंने यह भी कहा की उन सभी नेताओं को धन्यवाद देना चाहिए जिन्होंने ने आजादी के लिए खुद को कुर्बान कर दिया .

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने विश्विद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर वीसी पर सवाल खड़ा किया है था गौतम ने वीसी को खत लिख कर लिखित रूप में जवाब मांगा था.

यह भी पढ़ें  :

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर बीजेपी सांसद ने वीसी से मांगा जवाब

 

Facebook Comments
Rahul Tiwari
युवा पत्रकार
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply