केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- राज्यसभा में बहुमत होता तो संसद के जरिये बनता राम मंदिर
राजनीति

चुनाव नजदीक देख फिर याद आए राम, केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- राज्यसभा में बहुमत होता तो संसद के जरिये बनता राम मंदिर

तेरा रामजी करेंगे बेड़ा पार, उदास मन काहे को करे... ये गाना तो आप सभी ने सुना ही होगा कि तेरा राम जी बेड़ा पार करेंगे तू उदास क्यों होता है । शायद यही कारण है कि पार्टियों को 2019 लोकसभा चुनाव में हार के डर के कारण भगवान राम की दोबारा से याद आ गई है।

जिसके कारण सभी अब भगवान राम की शरण में पहुंच गए हैं । 2019 का चुनाव है तो राम मंदिर का मुद्दा भी गर्मा गया है...राम मंदिर को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई। राम का ही आखिरी सहारा मानकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने कहा कि कोर्ट से राम मंदिर का हल नहीं निकला तो बीजेपी सरकार इसके लिए कानून बनाकर लोकसभा और राज्यसभा से पास कर मंदिर बनवाएगी।

लेकिन उसके लिए अभी बीजेपी के पास ना राज्यसभा और लोकसभा में बहुमत नहीं है। अगर इस बार बीजेपी भारी मतो से जीत हासिल करती है तो राज्यसभा में अपने ज्यादा सदस्यों को भेज इस कानून को बनवाएगी।

डिप्टी सीएम ने तो लोकसभा के जरिए राज्यसभा को लेकर भी जनता से उम्मीद लगा दी है कि जनता लोकसभा में बहुमत दे तो सरकार राज्यसभा में अपने ज्यादातर साथियों को भेजकर राम मंदिर निर्माण करवाएगी। एक तरफ तो राम मंदिर के मुद्दे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ कह रहे हैं कि मुद्दा अभी सुप्रीम कोर्ट में हैं इंतजार कीजिए। तो पार्टी के नेता कह रहे हैं कि राम मंदिर का मुद्दा कभी बीजेपी के एजेंडे से बाहर था ही नहीं तो वहीं सुब्रमण्यम स्वामी ने भी केशव प्रसाद मौर्य के राग से राग मिलाया है। उन्होंने भी कहा कि मंदिर जरुर बनाना चाहिए।

वहीं डिप्टी सीएम के बयान पर भी सियासत गर्मा गई है। विपक्ष पूरी तरीके से बीजेपी पर हमलावर हो गया है। मामले को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने हमला कहते हुए कहा कि बीजेपी को हार का डर सता रहा है। जिसके कारण बीजेपी ये बयान दे रही है। बीजेपी राम मंदिर के सारे अपना बेड़ा पार करने में लगी है। लेकिन अब देखना ये होगा कि क्या राम जी बीजेपी का बेड़ा पार लगाते हैं ।

Facebook Comments

Leave a Reply