नितीश कुमार
राजनीति

बिहार में उद्योगपतियों से निवेश नहीं गौशाला चाहतें हैं नीतीश कुमार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गौ सेवा करने का लाभ बता रहे हैं गायों की सेवा करने का सलाह दे रहे हैं । एक तरफ जहां बिहार बेरोजगारी से जूझ रहा है तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार उद्योगपतियों से मुलाकात कर बेरोजगारी को दूर करने के जगह गायों के लिए सेड बनवाने की बात कर रहे हैं । दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्योगपतियों के साथ एक बैठक में गायों की सेवा के लिए आगे आने को कहा है ।

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक नीतीश कुमार उद्योगपतियों से गायों के लिए गौशाला बनाने को कहा है । उन्होंने कहा कि गाय का मल-मूत्र बहुत काम का है । गाय केवल दूध देने के लिए नहीं है बल्कि उसके गोबर और मूत्र से ऑर्गेनिक खाद और कीटनाशक तैयार किया जा सकता है इस लिए मैं आप सभी से बिहार में गौशाला बनाने में सहयोग चाहता हूं ।

बेरोजगारी पर चर्चा करने के बजाय गौशाला बनाने की बात

वहां मौजूद रिपोर्ट्स के मुताबिक जब उद्योगपतियों ने नीतीश के गौ चालीसा को सुना तो वो भौचक रह गए । वहां मौजूद उद्योगपतियों में से अधिकांश उद्योगपति ये समझ नहीं पाए कि नीतीश कुमार गौशाला निर्माण की बात गंभीरता से कह रहे हैं या मजाकिये अंदाज में । तो कुछ का मानना था कि इस मुद्दे पर नीतीश कुमार काफी गंभीर है और वो वाकई में बिहार में गौशाला बनवाना चाहते हैं ।

टेलीग्राफ के मुताबिक एक उद्योगपति ने गुप्त रूप से कहा कि जब नीतीश कुमार गौशाला बनाने की बात कर रहे थे उस समय वहां मौजूद लोगों को ये बात हज़म नहीं हो रही थी। इतनी बड़ी बैठक में बेरोजगारी पर चर्चा करने के बजाय गौशाला बनाने की बात की जा रही है । उसने कहा कि उनके इस बात से मेन मुद्दे पर चर्चा नहीं हो पाया । आगे उसने आरोप लगाते हुए कहा कि लगता है नीतीश कुमार बिहार में निवेश को बढ़ावा ही नहीं देना चाहते हैं ।

Facebook Comments

Leave a Reply