Shatrughan Sinha, patna sahib, पटना साहिब
राजनीति

शत्रुघ्न सिन्हा का कट सकता है टिकट, आरएसएस की बैठक में तय होगा पटना साहिब का उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव में अब लगभग 2 से ढाई महीने का वक़्त बचा है । हर पार्टी अब अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में जुट गई है और इस सूची से कुछ पुराने सांसद या फिर बागी लोगों का टिकट भी कट सकता है । टिकट कटने के लिस्ट में संभवतः पहला नाम अपने बागी तेवर के लिए जाने जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का सामने आ सकता है ।

राजधानी पटना की ये दोनों सीटें हैं महत्वपूर्ण

शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते आ रहे हैं और जीतेते भी आ रहे हैं । लेकिन संभवतः इस बार इनका टिकट यहां से कट जाए । पटना जिला में दो संसदीय क्षेत्र हैं पहला पाटलिपुत्र और दूसरा पटना साहिब । ये दोनों ही सीटें इस लिए भी महत्वपूर्ण हो जाती हैं क्योंकि ये राजधानी पटना के अंतर्गत आती है ऐसे में दोनों ही सीटों पर महागठबंधन और NDA कब्जा जमाने की पुरजोर कोशिश करेगा ।

पटना साहिब से कौन होगा सांसद

पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर कौन लड़ेगा चुनाव, इसका निर्णय ग्वालियर में शुरू होने वाले 8 से 10 मार्च की आरएसएस की बैठक में तय होगी । इस सीट के प्रबल दावेदार शत्रुघ्न सिन्हा को संभवतः ये सीट इस बार छोड़ना पर सकता है । इस सीट के लिए भाजपा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, आरके सिन्हा और उनके बेटे ऋतु राज में से किसी एक के नाम का ऐलान कर सकती है ।

कयास लगाया जा रहा है कि इस बार 2000 से लगातार राज्यसभा के सदस्य और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस लोकसभा में अपना हाथ आजमाने चाहते हैं और इसका संकेत उन्होंने मेरा परिवार भाजपा परिवार के एक कार्यक्रम के दौरान दिया है ।

रविशंकर प्रसाद के बाद इस सीट के प्रबल दावेदार आर के सिन्हा के बेटे ऋतु राज सिन्हा को भी माना जा रहा है । आपको बता दें कि ऋतु राज प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के पदाधिकारियों टीम में सदस्य होने के साथ-साथ इस चुनाव के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में आठ सदस्यीय राष्ट्रीय प्रचार कमिटी के सदस्य भी हैं ।

Facebook Comments
Rahul Tiwari
राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply