tejpratap yadav formed a new party lalu rabri morcha| सारण
राजनीति

तेजप्रताप ने बनाई अपनी एक अलग पार्टी, ससुर के खिलाफ सारण से लड़ेंगे चुनाव

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने सोमवार को अपनी एक अलग पार्टी बना ली है. लंबे समय से लोकसभा सभा सीट को लेकर चल रही खीचातानी के बीच तेजप्रताप ने "लालू-राबड़ी मोर्चा" के नाम से एक नई पार्टी बनाने की घोषणा की. हालाकि, तेजप्रताप ने कहा कि वो राजद से अलग नही हुए है. उनका मोर्चा और राजद एक ही है.

लेकिन, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैंने कार्यकर्ताओं के लिए अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव के लिए शिवहर और जहानावाद से सिर्फ दो सीटें मांगी थी. लेकिन हमारी मांग को अनदेखा किया गया. तेजप्रताप ने कहा कि महागठबंधन में कोई 3 सीट मांग रहा है तो कोई 5, मैंने 2 सीट मांगकर कौन सी गलती कर दी. पार्टी में कार्यकर्ताओं की अनदेखी हो रही है. जो कार्यकर्ता पार्टी के लिए जी जान से लगा रहता है, वैसे लोगों को टिकट नहीं दिया गया.

तेजप्रताप ने कहा कि मैंने शिवहर से अंगेश सिंह के लिए टिकट मांगा है, लेकिन उनके नाम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ. जहानाबाद से चंद्र प्रकाश के लिए टिकट मांग रहा था, लेकिन सुरेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया. सुरेंद्र यादव पिछले 3 चुनाव से हारते आ रहे हैं. जनता युवा नेता चाहती है जो क्षेत्र का विकास कर सके. लेकिन फिर भी सुरेन्द्र यादव को वहां से उतार दिया गया.

तेजप्रताप से जब सारण सीट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सारण की सीट हमारी पुस्तैनी सीट है. यहाँ से या तो लालू प्रसाद यादव लड़ते आ रहे हैं या हमारी माँ राबड़ी देवी. हमारी पार्टी से यहाँ कोई दूसरा नही लड़ सकता. तेजप्रताप ने कहा कि मैं अपने माता जी से अनुरोध करता हूँ कि वो यहाँ से लड़े नही तो मैं अपनी पार्टी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ूगा.

आप को बता दें राजद ने सारण से तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में तेजप्रताप ने अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ सारण सीट पर उतरने का ऐलान किया है .

Facebook Comments

Leave a Reply