प्रकाश जावड़ेकर बोले, आडवाणी की सफलता के पीछे अमित शाह का हाथ था

भारत सरकार में मानव संसाधन एवम् विकास मंत्री के पद पर आसीन प्रकाश जावड़ेकर ने लालकृष्ण आडवाणी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जावड़ेकर ने कहा है कि गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से जितनी भी बार लालकृष्ण आडवाणी ने सफलता हासिल की है, उसके पीछे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हाथ थे.

आपको बता दें कि गुरुवार को बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये थे. जिसमे बीजेपी ने अपने कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी की टिकट काट दी है. उनकी जगह अमित शाह को टिकट दिया गया है. आडवाणी 1998 से लगातार गुजरात के गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ते आ रहे थे. लेकिन, इसबार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उस सीट से चुनाव लड़ेगे. शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आडवाणी को लेकर कहा, ‘सभी चुनाव में आडवाणी के सफलता के पीछे अमित शाह थे. वह इस सीट के प्रभारी थे.’ अमित शाह को रणनीतिकार बताते हुए जावड़ेकर ने कहा, ‘आडवाणी पूरे चुनावी अभियान में यात्रा करते थे, लेकिन वह शाह थे जो हर बार उनकी जबरदस्त जीत सुनिश्चित करते थे’.

प्रकाश जावड़ेकर के इस बयान के बाद आपको यह बताना जरूरी हो जाता है कि बीजेपी में लालकृष्ण आडवाणी का योगदान क्या है ? 1980 में बनी भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं लालकृष्ण आडवाणी. आडवाणी ही वो शख्स हैं जिन्होंने राम मंदिर आंदोलन शुरू कर बीजेपी को शून्य से शिखर तक पहुंचा दिया.

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, कौन कहाँ से लड़ रहा है चुनाव देखें पूरी लिस्ट

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्‍या बोले गौतम गंभीर?

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, आडवाणी का टिकट कटा उनकी जगह अमित शाह लड़ेगे चुनाव

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply