'मुल्क' का ट्रेलर रिलीज, ऋषि और तापसी के अभिनय नें दिल जीता

अनुभव सिन्हा नें अपनें निर्देशन में एक बेहद गंभीर मुद्दे पर फिल्म बनाई है 'मुल्क'. आज इस फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया गया. ट्रेलर में एक आकर्षक फिल्म की हरेक झलक देखनें को मिलती है. एक बेहद संवेदनशील मुद्दे पर बनायी गई इस फिल्म में बेहतरीन डायलॉग्स सुननें को मिल रहे हैं. साथ हीं फिल्म में ऋषि कपूर, आशुतोष राणा और तापसी पन्नू के अभिनय का जबरदस्त मिश्रण देखने को मिल रहा है .

'मुल्क' की कहानी 

इस फिल्म की कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है जिसपर देशद्रोही होनें के आरोप लगते हैं. होता यूँ है कि देश पर हुए आतंकी हमले में एक मुस्लिम परिवार के बेटे (प्रतीक बब्बर) को आतंकवादी होनें के आरोप में अरेस्ट कर लिया जाता है. उसके बाद उसके परिवार पर देशद्रोही होनें के गंभीर आरोप लगते हैं. हर तरफ से उसपर तानें मारे जाते हैं, यहाँ तक की उस परिवार को पाकिस्तान चले जानें की नसीहतें दी जाती है. तमाम तानों से परेशान होकर वह परिवार कोर्ट के शरण में जाता है. परिवार के मुखिया मुराद अली मोहम्मद(ऋषि कपूर) तय करते हैं कि वे साबित करके रहेंगे कि यह मुल्क उनका भी है, और वे अपनें मुल्क से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं.

कोर्ट में उनके केस को लड़नें में सहयोग करती है वकील आरती मोहम्मद की भूमिका में तापसी पन्नू, जिन्हें संतोष आनंद के भूमिका में आशुतोष राणा जैसे मंझे हुए कलाकार से कोर्ट में तगड़ी बहस करनी पड़ती है. राणा विपक्ष के वकील होते हैं वहीं तापसी बचाव पक्ष की.. दोनों के बीच वकील के रूप में संवाद को बेहतरीन डायलॉग्स के द्वारा मजेदार और आकर्षक बनाया गया है.

इस ट्रेलर में ऋषि कपूर के नए लुक, बेहतरीन डायलॉगबाजी, और अभिनय की जबर्दस्त तारीफ हो रही है. यह कहानी मूलतः बनारस और लखनऊ की पृष्ठभूमि पर आधारित है. इस फिल्म में अन्य प्रमुख भूमिका में हैं रजत कपूर(दानिश जावेद के किरदार में), मनोज पाहवा, नीना गुप्ता, इंद्रनील सेनगुप्ता, कुमुद मिश्रा, अश्रुत जैन. यह फिल्म 3 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. अनुभव सिन्हा नें फिल्म डायरेक्ट करनें के साथ साथ स्टोरी राईटिंग और प्रोड्यूसिंग भी की है.

Facebook Comments

Ankush M Thakur

Alrounder, A pure Indian, Young Journalist, Sports lover, Sports and political commentator

Leave a Reply