गोवा फ़िल्म फेस्टिवल में राजकुमार राव के मजाक करने पर मंत्री साहिबा ने उठाया सहिष्णुता का मुद्दा

गोवा में सोमवार को 48 वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव के उद्धघाटन के मौके पर एक बार फिर सहिष्णुता और असहिष्णुता का मुद्दा उठा। भारत सरकार में बतौर सूचना एवं प्रसाशन मंत्री स्मृति जुबीन ईरानी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि हमारी बीजपी सरकार एक सहिष्णु सरकार है। स्मृति ईरानी ने ये बात समारोह को होस्ट कर रहे अभिनेता राजकुमार राव को उनको किये गए मजाक के जवाब में कहा ।

दरअसल इस फ़िल्म फेस्टिवल की शाम को फ़िल्म अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री राधिका आप्टे होस्ट कर रहे थे। इसी दौरान जब ईरान के निर्देशक माजिदी मजीदी स्टेज पर आए तो राजकुमार राव ने मजाकिया अंदाज में अपने को-होस्ट राधिका आप्टे से कहा कि माजिदी मजीदी का भारत से बहुत क्लोज कनेक्शन है ।

माजिदी अपनी फिल्म ईरानी में बनाते हैं और यहाँ बैठी समारोह की कर्ता धर्ता और भारत सरकार में मंत्री स्मृति जी भी ईरानी हैं। राजकुमार राव के इस मजाक से वहाँ बैठे सभी हँसने लगे। खुद स्मृति ईरानी भी हँस पड़ी।

लेकिन बाद में जब स्मृति ईरानी को मंच पर बुलाया गया तो बातों-बातों में अपने संबोधन में वह राजकुमार से कहा, ”राजकुमार राव,यह बात देश भर में जानी चाहिए कि आज अगर तुमने मजाक किया तो सिर्फ ईरानी के नाम पर एक मंत्री से किया है जो यह दिखाता है कि हमारी बीजपी की सरकार कितनी सहिष्णु है। थैंक्यू, आभार इसीलिए व्यक्त कर रही हूँ की बाद में कोई कहे की बीजेपी वालों ने एक एक्टर का टांग तोड़ दिया(मजाकिया अंदाज में )।

बता दें कि गोवा में होने वाली यह 48 वीं इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 20 नवंबर से 28 नवंबर तक चलेगी जिसमे दुनिया भर की कुल 200 फिल्में दिखाई जाएगी। इस फ़िल्म फेस्टिवल का उद्घाटन शाहरुख खान ने किया और इसका समापन सलमान खान करेंगे, समापन समारोह के मुख्य अतिथि अमिताभ बच्चन होंगे।

शशि थरूर के ‘चिल्लर’ वाले ट्वीट पर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का आया ये शानदार जवाब

बिद्या के सामने ही जब लड़का करने लगा था मैस्टरबेट

जब सलमान ने जड़ दिया था सुभाष घई को जोरदार तमाचा

 

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

One thought on “गोवा फ़िल्म फेस्टिवल में राजकुमार राव के मजाक करने पर मंत्री साहिबा ने उठाया सहिष्णुता का मुद्दा

Leave a Reply