खेल

'इस आईपीएल के यारों क्या कहनें' आईपीएल-2018 का एंथम 'बेस्ट वर्सेज बेस्ट' लॉन्च!

'ये खेल है शेर जवानों का, अलबेलों का मस्तानों का... इस खेल के यारों क्या कहनें'...'ये देश है वीर जवानों का' गानें की तर्ज पर बना यह गाना दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग आईपीएल का एंथम यानि सॉंग थीम है। गानें का हेडिंग है 'बेस्ट वर्सेज बेस्ट', मतलब इसमें दुनिया के बेहतरीन टीम का सामना बेहतरीन से होगा, बेस्ट क्रिकेटरों का आमना सामना होगा, बेस्ट का मुकाबला करेगा बेस्ट।

इसी भावना के साथ यह आईपीएल खेला जायेगा। इंडियन प्रीमियर लीग और स्टार स्पोर्ट्स नें अपनें आफिशियल ट्विटर हैंडल पर एंथम का वीडियो पोस्ट कर जानकारी दी। आईपीएल का यह 11 वाँ संस्करण है,लेकिन इस बार यह कई मायनों में खास होनें वाला है। पहली बार इसमें डीआरएस का इस्तेमाल होगा। वहीं नए तैयार हुए एंथम को बीसीसीआई और मुख्य प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स इंडिया नें मिलजुलकर तैयार करवाया है।

आईपीएल 2018 की शुरूआत 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के धमाकेदार मैच के साथ होगा। इसे आकर्षण देनें के लिए स्टार स्पोर्ट्स अपनें चैनल पर जतिन सप्रू,आकाश चोपड़ा और इरफान पठान के साथ '8 Ka Wait', 'Game Plan at Your City' और 'बेस्ट वर्सेज बेस्ट' जैसे प्रोग्राम दिखा रहा है। बहरहाल बात एंथम बननें की करें तो इसे सिद्धार्थ बासुर नें हिन्दी,बंगाली,तमिल,कन्नड़ और तेलूगु पाँच भाषाओं में गाया है।

इस गानें को तैयार करनें में दक्षिण अफ्रीकी फिल्ममेकर डैन मेस और म्यूजिक डायरेक्टर राजीव भल्ला का योगदान प्रशंसनीय है। इस एंथम का टीवी,रेडियो और डिजिटल प्लेटफार्म पर जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। खेलप्रेमी भी इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं, बस 25 दिनों का समय शेष है जब दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों और भारतीय सितारों से मिलीजुली टीम एक दूसरे का आमना सामना करेंगी । The Nation First आप तक पहुँचायेगा IPL से जुड़ी हर खबर ।

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक कान से ही सुन पाता है ये भारतीय क्रिकेटर

7,191 total views, 21 views today

Facebook Comments

Leave a Reply