पुलवामा हमले पर भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने दिल छू लेने वाली बात कही है
खेल देश

पुलवामा हमले पर भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने दिल छू लेने वाली बात कही है

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गमगीन है. गुस्से में है. इस दुख की घड़ी में शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश एक कतार में खड़ा है. उनके कंधे से कंधा मिला कर यह एहसास दिला रहा है इस मुश्किल परिस्थी में आप अकेले नही हैं पूरा देश आपके साथ है. शहीदों के परिवार की मदद के लिए देश भर से लोग आ रहे है . उन्हें हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहे है.

क्या आम और क्या खास, आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटीज तक शहीदों के परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. अब तक सलमान खान, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, नीता अंबानी, वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर, शिखर धवन, वीजेंद्र सिंह जैसे कई दिग्गज जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आ चुकें हैं.

सोमवार को इस कड़ी में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी जुड़ गये. शमी ने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसके साथ ही भारत के इस तेज गेंदबाज ने पुलवामा हमले को लेकर कुछ ऐसा कहा कि उनकी ये बात आपके दिल को छू जाएगी.

देश के लिए लड़ने को तैयार

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज (Mohammed shami) का कहना है कि वो अपने देश के लिए गेंद छोड़कर ग्रेनेड उठाने के लिए भी तैयार हैं. शमी ने कहा, 'मैं भारत के लिए गेंद छोड़कर ग्रेनेड उठाने के लिए भी तैयार हूं. जब हम देश के लिए क्रिकेट खेल रहे होते हैं तो सैनिक सरहदों पर देश की रक्षा करते हैं. हम इस संकट के समय अपने जवानों के परिजनों के साथ खड़े हैं और हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे.

पुलवामा हमले पर शोक जताते हुए शमी ने कहा कि हर भारतीय की तरह वो भी देश के लिए लड़ने को तैयार हैं . क्रिकेट फील्ड में ही नही जंग के मैदान में भी. शमी ने कहा " मै गुस्से से भरा हुआ हूँ . इस हमले ने मेरे दिल को झकझोड़ कर रख दिया है. मुझे नही लगता की देश में कोई भी इस वक़्त मेरे जैसा नही सोंच रहा होगा. मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ है. मैं अपने देश और परिवार के लिए लड़ने को तैयार हूँ. और इसके लिए मैं किसी भी संभावित घटना का सामना करने के लिए भी तैयार हूँ".

सेना की खुली चेतावनी, कहा- कितने गाजी आये और चले गये कश्मीर में अब जो भी बन्दूक उठाएगा मारा जायेगा

भारत का इस्लामीकरण चाहते हैं कमल हासन और नसीरुद्दीन शाह- गिरिराज सिंह

Facebook Comments
Praful Shandilya
praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply