सहवाग के नाम पर झूठ फैला रहे इस राजनीतिक पार्टी का वीरू ने किया पर्दाफाश, भेजा झूठ अलर्ट
खेल

विश्वकप 2019: भारतीय बल्लेबाजों के इस रवैये से खुश नहीं हैं वीरेन्द्र सहवाग

टीम इंडिया हमेशा से स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलती आई है. लेकिन, 2019 के इस विश्वकप टूर्नामेंट में भारतीय टीम स्पिनरो के खिलाफ संघर्ष करती दिख रही है. भारतीय बल्लेबाज पिछले दो मैचों से स्पिनरों के खिलाफ रन नहीं बना पा रहे हैं.

हालांकि, भारतीय टीम विश्वकप में अभी तक एक भी मैच न हारकर इस टूर्नामेंट की इकलौता अजय टीम रही है. लेकिन, स्पिन गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों का संघर्ष करना परेशनी का सबब बन सकता है. टीम इंडिया अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की स्पिन गेंदबाजी के सामने ज्यादा स्कोर नहीं बना पाई थी. इन दोनों मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने मोर्चा संभालते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

कभी स्पिनर्स को खेलने में बेहतरीन रही टीम इंडिया का ये हाल देख पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने भी मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल खड़े किये हैं. सहवाग ने 27 जून को भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे मैच के दौरान ट्विटर पर लिखा कि "राशिद खान ने चार ओवर में 25 रन दिए और फिर अगले छह ओवरों में उसने केवल 13 रन ही दिए और फैबियन एलेन ने पांच ओवर में 34 रन लुटाए थे लेकिन अगले पांच में उसने केवल 18 रन दिए. स्पिनरों के खिलाफ इतने रक्षात्मक नहीं खेल सकते.'

हालांकि बाद में भारतीय टीम की जीत के बाद सहवाग ने टीम के प्रदर्शन की तारीफ भी की. आपको बता दें की भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 ओवर में सात विकेट पर 268 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 34.2 ओवर में 143 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने इस मैच में चार विकेट लिए. वहीं, मुश्किल समय में 82 गेंद पर 72 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे.

विश्वकप के इतिहास में सौरव गांगुली का यह रिकॉर्ड आज तक नहीं तोड़ पाया कोई कप्तान

गांगुली की एक गलती और हाथ में आते-आते रह गया 2003 का विश्वकप

अगर गांगुली नही देते ये कुर्बानी तो धोनी नही बन पाते एक महान खिलाड़ी

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments
Praful Shandilya
praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply