शिखर धवन | shikhar dhawan
खेल

विश्वकप 2019: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शिखर धवन हुए 3 हफ्ते के लिए विश्वकप से बाहर

इंग्लैंड और वेल्स में 2019 का विश्वकप खेला जा रहा है. भारतीय टीम भी अपने इसी सफ़र पर है. अभी तक (11 जून ) भारत ने इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है .विराट की कप्तानी में टीम इंडिया पूरी लय में नजर आ रही है. लेकिन, मंगलवार को टीम इंडिया को एक जोरदार झटका लगा है. इस झटके से टीम इंडिया की राह इस विश्वकप में मुश्किल भरी हो सकती है.

विश्वकप के दूसरे ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़कर अपनी फॉर्म में वापस लौटे टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज और 'गब्बर' के नाम से मशहूर शिखर धवन अंगूठे में चोट के कारण 3 हफ्ते के लिए विश्वकप से बाहर हो गये हैं. यानी 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों में शिखर धवन नहीं खेलेंगे.

शिखर रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट खा बैठे थे. जिससे उनका बाएं हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है. इस मैच में शिखर धवन ने चोट खाने के बावजूद अपना शानदार खेल दिखाते हुए 109 गेंदों में 117 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

लेकिन उसके बाद वो फील्डिंग करने मैदान पर नहीं आए और अपनी चोट को ड्रेसिंग रूम में बैठकर बर्फ से सेकते दिखे. उनकी जगह रवीन्द्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर तक फील्डिंग की. धवन के अंगूठे में प्रैक्चर है. नॉटिंघम में स्कैन के बाद यह पता चला. फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने उनको तीन हफ्ते के लिए आराम करने को कहा है.

अब जब शिखर धवन विश्वकप से 3 हफ्तों के लिए बाहर हो गये हैं तो सवाल यही है कि टीम इंडिया की ओपनिंग कौन करेगा ? क्या केएल राहुल ओपनिंग करेंगे रोहित के साथ या कोई और ! इसके साथ ही एक नंबर 4 की गुत्थी एक बार फिर उलझ गयी है.

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

 

Facebook Comments
Praful Shandilya
praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply