दरभंगा डीएमसीएच में शुरू किया गया कोरोना का जांच , मिथिला क्षेत्र के रोगियों के लिए की गई व्यवस्था

बिहार में कोरोना के रोगियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और फिलहाल कोरोना पाज़ीटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 28 हो चुकी है. ऐसे में राज्य सरकार हर संभव उपाय कर रही है हालांकि मिथिला क्षेत्र में बेगूसराय को छोड़ और कहीं से कोरोना रोगियों के होने की कोई सूचना नहीं है तब भी राज्य की सरकार हर छोटे बड़े अस्पताल इमरजेंसी के लिए पुख्ता तैयारी कर रही है ‌‌.

इसी को देखते हुए दरभंगा के डीएमसीएच में कोरोना की जांच की शुरुआत कर दी गई है. अस्पताल की माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में इसकी जांच की जाएगी . बता दें कि बिहार सरकार द्वारा किट उपलब्ध कराने के बाद डीएमसीएच के 2 डॉक्टर को प्रशिक्षण के लिए लखनऊ भेजा गया और उसके उपरांत पिछले 2 दिन से सैंपल्स का जांच करके पुणे भेजा गया जब दोनों ही जगह से रिपोर्ट एक जैसी आई तबसे विधिवत कोरोना के जांच की शुरुआत कर दी गई है.

बता दें कि इससे पहले राज्य के विभिन्न जिलों से सैंपल इकट्ठा करके पटना के पीएमसीएच, एनएमसीएच और आईजीएमसीएच में भेजा जाता था. दरभंगा के नगर विधायक संजय सरावगी भी जांच कराने हेतु अस्पताल पहुंचे और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल की व्यवस्था पूर्णतः सही रूप से होनी चाहिए.

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply