किसान आन्दोलन पर बोले केंद्रीय कृषि मंत्री कृष्णा राज
देश

किसान आन्दोलन : केंद्र की नीतियों से संतुष्ट हैं किसान- केंद्रीय कृषि मंत्री कृष्णा राज

देश की आत्मा कहे जाने वाले किसानों की नाराजगी इस कदर बढ़ गई है कि उसका परिणाम एक दिन में ही भयावह दिखने लगा है । देश भर में किसानों ने अलग-अलग 1 जून से आंदोलन करना शुरू करना किया था आज 2 जून है यानि की एक दिन में ही किसानों द्वारा लाखों का नुकसान किया जा चुका है लेकिन उनकी समस्या सुनने के बजाए हरियाणा के मुख्यमंत्री का कहना है कि किसान इस तरह से अनाज और दूध को फेंक कर खुद का नुकसान कर रहे हैं । साथ ही उन्होंने ये कहा कि किसान बेवजह का हड़ताल कर रहे हैं उनके पास हड़ताल करने का कोई ठोस कारण नहीं है ।

केंद्र की नीतियों से संतुष्ट हैं किसान

तो वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री कृष्णा राज का कहना है कि किसान पूरी तरह से संतुष्ट हैं उनकी आये में लगभग डेढ़ गुने का इजाफा हुआ है । कृष्णा राज का कहना है कि यह कुछ लोगों की सोची समझी चाल है वो अपने निजी फायदे के लिए किसानों को भड़का रहे हैं । उन्होंने कहा कि किसानों की जो भी छोटी-छोटी समस्या है केंद्र उन्हें जल्द ही खत्म कर देगी ।

तो वहीं माध्यप्रदेश के कृषि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने कहा कि किसान मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं से खुश हैं । और इस आंदोलन में मध्यप्रदेश के किसानों ने भाग नहीं लिया है उन्हें राज्य और केंद्र सरकार पर पूरा भरोसा है । सूत्रों के मुताबिक पिछले साल पुलिस मुख्यालय ने डंडे, हेलमेट,बॉडी टॉली इत्यादि के लिए एक टेंडर निकाला था जिसमें 35 लाख में 40 हजार डंडे खरीदे गए थे जिससे आगामी किसान आंदोलन से निपटा जा सके । आपको बतादें की पिछले साल मंदसौर में हुए किसान आंदोलन में पुलिस के फायरिंग में लगभग 6 किसानों की मौत हो चुकी थी । ये नौबत दुबारा न आये इससे बचने के लिए शिवराज सरकार ने पहले ही तैयारी कर ली है ।

यह भी पढ़ेंदेश की आत्मा का आत्मदाह !

Facebook Comments
Rahul Tiwari
राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.
http://www.thenationfirst.com

Leave a Reply