स्पेशल टास्क फोर्स ने ज़ारी किए आदेश, कहा- तत्काल डिलीट करें ये 52 ऐप्स

चीन की हरक़तों से देश भर में तनावपूर्ण स्थिति है। लगभग पूरे देश में चीनी सामानों के बहिष्कार को ले मुहिम छिड़ी हुई है । इसेमें ताजा खबर उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स से आ रही है। एसटीएफ ने अपने कर्मियों को मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें, रोज़ रोज़ की गीदड़ भभकियों और खूनी संघर्ष के बाद न सिर्फ सीमा पर तनाव है बल्कि आमजनों से लेकर सभी आला अधिकारी तक चीनी एप्स को अनइनस्टॉल करने की तैयारी में है। एसटीएफ ने अपने सभी कर्मचारियों से लगभग 52 एप्स को तत्काल अनइंस्टॉल करने का आदेश दिया है।

Image Courtesy: Times Now

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने यह दिशा-निर्देश जारी किया है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी गाइडलाइंस जारी की थी। माना जा रहा है कि इस लिस्ट में टिक टॉक, जूम ऐप, यूसी ब्राउजर, क्लीन मास्टर, जेंडर और शेयर चैट जैसे पॉपुलर ऐप्स है। बता दें कि यह सारे एप्स भारत में काफी लोकप्रिय है। इसे करोड़ों लोग उपयोग करते है। उधर भारत सरकार ने BSNL से चीनी उपकरण को हटाने का भी आदेश जारी किया है।

बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ ने एक गोपनीय पत्र जारी कर अपने सभी कर्मियों को चाइनीज एप अनइनस्टॉल करने का निर्देश दिया है एसटीएफ को आशंका है कि चाइनीस ऐप के जरिए मोबाइल से डाटा की चोरी हो सकती है।

एकजुट हुए राजनेता, कहा- मिलकर करेंगे चीनी सामानों का बहिष्कार

केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला, चीन के साथ रद्द किया 471 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट

चीन के बारे में कुछ ऐसी बातें जिन्हें सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे

सुशांत सिंह राजपूत मामले को डायरेक्टर शेखर कपूर ने दिया नया एंगल

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply